Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र भेजने की शुरुआत, सामने आई पहली तस्वीर
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1988641

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र भेजने की शुरुआत, सामने आई पहली तस्वीर

Ram Mandir Pran Pratishtha Invitation Card: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र भेजने की शुरुआत हो गई है. निमंत्रण पत्र की पहली तस्वीर सामने आई है. 

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र भेजने की शुरुआत, सामने आई पहली तस्वीर

Ram Mandir Pran Pratishtha Invitation Card: अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. हाल ही में राम मंदिर स्थापना का शेड्यूल जारी किया गया था, जिसके बाद अब राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र की पहली तस्वीर सामने आई है. 

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र में लिखा है 'पूज्य महाराज जी श्रीचरणों में सादर प्रणिपात। प्रभु कृपा से भगवद् आराधना भली प्रकार से चल रही होगी, सभी आश्रमवासी भी प्रसन्न होंगे। आपको विदित ही है कि लम्बे संघर्ष के पश्चात् श्रीराम जन्मभूमि पर मन्दिर निर्माण कार्य प्रगति पर है। पौष, शुक्ल द्वादशी, विक्रम संवत 2080, सोमवार, 22 जनवरी 2024, गर्भगृह में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा कि जायेगी। हमारी प्रबल इच्छा है कि आप इस पुनीत अवसर पर अयोध्या में उपस्थित रहकर प्राण-प्रतिष्ठा के साक्षी बनें और महान ऐतिहासिक दिन की गरिमा को बढ़ायें। निवेदन है कि 21 जनवरी के पूर्व अयोध्या पधारने की योजना बनाएं. जितना शीघ्र अयोध्या आएंगे, उतनी ही आपको सुविधा होगा. विलंब से आने पर परेशानियों का का सामना करना पड़ सकता है. 23 जनवरी 2024 के पश्चात ही वापस जाने की योजना बनाएं.'

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: 22 जनवरी को इस शुभ मुहूर्त में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, सामने आया भव्य आयोजन का पूरा शेड्यूल

6 हजार से ज्यादा लोगों को भेजा जाएगा निमंत्रण
राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र के बारे में जानकारी देते हुए ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बताया कि इस भव्य आयोजन के लिए लगभग 6 हजार लोगों को निमंत्रण भेजा जाना है. 

4 चरणों में होगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन

पहला चरण
पहले चरण की शुरुआत 19 नवंबर से हुई है, जो 20 दिसंबर तक चलेगा. इसमें पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जाएगी. साथ ही जिला एंव खंड स्तर पर 10-10 लोगों की टीम बनाई जाएगी, जो लोगों को जोड़ने का काम करेंगी. 

दूसरा चरण
1 जनवरी से इसका दूसरा चरण शुरू होगा, जिसमें 10 करोड़ परिवारों को पूजित अक्षत और रामलला के विग्रह का चित्र, पत्रक बांटा जाएगा. साथ ही लोगों के घर-घर जाकर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य उत्सव मनाने की अपील की जाएगी. 

तीसरा चरण
22 जनवरी से इसका तीसरा चरण शुरू होगा, जिसमें PM मोदी भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. इस दौरान देशभर में उत्सव मनाया जाएगा. 

चौथा चरण
चोथे और आखिरी चरण में देशभर में भगवान राम के दर्शन के लिए मुहिम चलाई जाएगी, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग रामलला का दर्शन कर सकें. 

 

Trending news