आप विधायक को 'थप्पड़ मारने' का वीडियो CCTV में कैद, PWC ने जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1332838

आप विधायक को 'थप्पड़ मारने' का वीडियो CCTV में कैद, PWC ने जताई नाराजगी

पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा, मैंने सोशल मीडिया पर बलजिंदर कौर का वीडियो देखा है. हम इस घटना का स्वत: संज्ञान लेंगे. यह परेशान करने वाला है कि पब्लिक के मुद्दों को उठाने वाली एक महिला को घर पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है.

आप विधायक को 'थप्पड़ मारने' का वीडियो CCTV में कैद, PWC ने जताई नाराजगी

नई दिल्ली: देश में महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, लेकिन पुरुष प्रधान समाज में उन्हें आज भी उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने के बाद पंजाब राज्य महिला आयोग (Punjab Women Commission) ने नाराजगी जताई है. इस वीडियो में एक शख्स अपनी आप विधायक पत्नी को थप्पड़ मारते दिखाई दे रहा है. वीडियो सामने आने के बाद विधायक के पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाने लगी है. हालांकि जी मीडिया वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता.

ये भी पढ़ें: Sonal Phogat Death Case: गोवा पुलिस के हाथ लगीं वो 3 लाल डायरियां, जो खोलकर रख देंगी सारा राज

वीडियो में आप विधायक बलजिंदर कौर को घर पर कुछ लोगों की मौजूदगी में उनके पति सुखराज सिंह कथित तौर पर थप्पड़ मारते दिख रहे हैं. वीडियो में दंपति को छोड़कर वहां मौजूद लोग सुखराज सिंह को वहां से हटाते दिखाई दे रहे हैं. यह पूरी घटना तलवंडी साबो में विधायक के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

करीब 42 सेकेंड का यह वीडियो 10 जुलाई 2022 का है, लेकिन लोगों की नजर में अब आया है. वहीं पंजाब सरकार ने अभी तक इस वीडियो पर कोई टिप्पणी नहीं की है. इस वीडियो को पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लों ने शेयर किया है.

 

उन्होंने लिखा- महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाने में कोई दिक्कत नहीं है, यह देखकर हैरानी होती है कि विधायक बलजिंदर कौर को दिन के उजाले में थप्पड़ मारा गया. पुरुषों की मानसिकता बदलनी होगी. 

MLA ने नहीं की शिकायत 
बलजिंदर कौर बठिंडा जिले के तलवंडी साबो क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुकी हैं. हालांकि विधायक ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है, लेकिन पंजाब राज्य महिला आयोग ने कदम बढ़ाया है. आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा, मैंने सोशल मीडिया पर बलजिंदर कौर का वीडियो देखा है. हम इस घटना का स्वत: संज्ञान लेंगे.  यह परेशान करने वाला है कि पब्लिक के मुद्दों को उठाने वाली एक महिला को घर पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है.

2019 में की थी शादी 
बलजिंदर कौर ने 2019 में माझा क्षेत्र से आप की युवा शाखा के संयोजक सुखराज सिंह से शादी की थी. वह आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य और पंजाब में पार्टी की महिला विंग की प्रमुख हैं। राजनीति में आने से पहले उन्होंने फतेहगढ़ साहिब में माता गुजरी कॉलेज में अंग्रेजी के प्रोफेसर के रूप में काम किया. इसके बाद वह आप में शामिल हो गईं और 2017 में पंजाब में अपना पहला चुनाव जीता. 

 

Trending news