PM Modi Birthday: वृक्षारोपण,सिग्नेचर अभियान और रक्तदान, देशभर में अलग-अलग अंदाज में मनाया जा रहा PM मोदी का जन्मदिन
Advertisement

PM Modi Birthday: वृक्षारोपण,सिग्नेचर अभियान और रक्तदान, देशभर में अलग-अलग अंदाज में मनाया जा रहा PM मोदी का जन्मदिन

PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस खास मौके पर देशभर में अलग-अलग तरह के आयोजन किए जा रहे हैं. 

PM Modi Birthday: वृक्षारोपण,सिग्नेचर अभियान और रक्तदान, देशभर में अलग-अलग अंदाज में मनाया जा रहा PM मोदी का जन्मदिन

PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस खास मौके पर देश-विदेश से PM मोदी को बधाईयां मिल रही हैं. PM मोदी अपने जन्मदिवस पर दिल्ली के द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन और एक्सपो सेंटर 'यशोभूमि' (IICC) का उद्घाटन करेंगे, जो दुनिया के सबसे बड़े MICE (मीटिंग्स, इंसेंटिव, कॉन्फ्रेंस और एग्जीबिशन) सेंटर में से एक होगा. इसके साथ ही देशभर में PM के जन्मदिन पर अलग-अलग तरह के आयोजन किए जा रहे हैं. 

हरियाणा में पौधारोपण
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बल्लभगढ़ के दादा पोते ट्रैक से पौधारोपण कर शुरुआत की. आज से 3 किलोमीटर के दादा पोते ट्रैक की सड़क पर लगभग 11,000 औषधि युक्तपौधे लगाकर इस मार्ग को सुंदर बनाया जाएगा. इनसे लोगों को साफ स्वच्छ हवा मिलेगी. मूलचंद शर्मा आज स्वच्छता दिन भर बल्लबगढ़ विधानसभा में रहेंगे, जहां वो स्वच्छता अभियान के साथ-साथ स्वास्थ्य कैंप और कई अन्य आयोजनों में भी शामिल होंगे. 

 ये भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली में आज भी हो सकती है झमाझम बारिश, जानें अगले 2 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में सिग्नेचर अभियान 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिल्ली के रोहिणी इलाके में सिग्नेचर अभियान चलाया जा रहा है, जहां हर उम्र और वर्ग के लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर पीएम मोदी के सम्मान में उनके जन्मदिवस पर अपनी भागीदारी दिखाई. दरअसल, दिल्ली के रोहिणी स्थित जापानी पार्क में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा द्वारा फिट इंडिया के तर्ज पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर रोहिणी से भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता की उपस्थिति में तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने केक काट कर 73 किलो मिठाई का वितरण किया गया. इस मौके पर पीएम मोदी के प्रति अपना स्नेह और प्यार जताते हुए बच्चे और युवा खुद को पीएम मोदी की शक्ल में उकेरते हुए दिखे.

गुरुग्राम में रक्तदान शिविर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुग्राम के अलग अलग इलाकों में रक्तदान शिविर और स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया. गुरुग्राम के न्यू कॉलोनी में आयोजित शिविर में बीजेपी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल भी अतिथि के तौर पर पहुंची. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि गुरुग्राम में ही नहीं बल्कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन इसी तरह से मनाया जा रहा है. देश में जल्द ही लोगों को 2 लाख चश्में भी वितरित किए जाएंगे. गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा.विश्वकर्मा योजना के तहत दस्तकारों को सस्ता लोन देने का भी अभियान शुरू किया जाएगा.

 

Trending news