Panipat News: कंबल फैक्ट्री में 3 श्रमिकों की मौत, परिजनों ने मालिक पर लगाया हत्या का आरोप
Advertisement

Panipat News: कंबल फैक्ट्री में 3 श्रमिकों की मौत, परिजनों ने मालिक पर लगाया हत्या का आरोप

Panipat News: हरियाणा के पानीपत में कंबल फैक्ट्री में केमिकल में गिरने से तीन श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे के लिए मृतकों के परिजन फैक्ट्री के मालिक को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

Panipat News: कंबल फैक्ट्री में 3 श्रमिकों की मौत, परिजनों ने मालिक पर लगाया हत्या का आरोप

Panipat News: पानीपत के सनौली थाना अंतर्गत गांव जलालपुर की एक कंबल फैक्ट्री में केमिकल में गिरने से तीन श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई. तीनों श्रमिक केमिकल से भरे टैंक तक कैसे पहुंचे, इसका फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है. वहीं परिजनों ने फैक्ट्री मालिक पर हत्या के आरोप लगाए हैं.

मृतक इस्लाम का भाई गयूर ने बताया कि उनके बच्चे पिछले काफी समय से इसी फैक्ट्री में काम कर रहे थे और 12 बजे तक फैक्ट्री से वापस घर लौट आते थे, लेकिन बीती रात जब वह घर नहीं पहुंचे तो उनकी तलाश की गई. उन्होंने फैक्ट्री मालिक पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें मारकर टैंक में फेंका गया है. फैक्ट्री मालिक ने घटनास्थल से सभी कैमरे और डीवीआर गायब करवा दिए.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: CLC नहर पर कटाव के चलते डायवर्ट कर दिल्ली जा रहा पानी, पुलिस कर रही मामले की जांच

 

उन्होंने बताया कि बच्चों की तलाश करते हुए जब वह फैक्ट्री पहुंचे तो गार्ड ने उन्हें अंदर नहीं आने दिया, लेकिन वह जबरन फैक्ट्री में घुस गए जहां पर पुलिस मौजूद थी. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि फैक्ट्री क्षेत्र के आसपास के सभी कैमरो की जांच की जानी चाहिए.

वहीं इस मामले में एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि सनौली थाना एरिया में कंबल बनाने की फैक्ट्री है, जिसमें डाई का उपयोग होता है. इसके लिए टैंक बनाया गया था. इस टैंक में तीन बॉडी मिली हैं. परिवार के लोगों ने फैक्ट्री मालिक पर आरोप लगाया है.

फिलहाल मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों द्वारा जैसी भी शिकायत दी जाएगी .उसके हर एंगल से पुलिस जांच करेगी. फैक्ट्री मालिक से पुलिस का संपर्क नहीं हो पाया है. हालांकि उन्हें खुद पुलिस के सहयोग के लिए आगे आना चाहिए. फिलहाल पुलिस द्वारा फैक्ट्री को बंद करवा दिया गया है. पुलिस सारे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

दमकल विभाग के अधिकारी अमित ने बताया कि जलालपुर गांव की फैक्ट्री में सुबह 4 बजकर 30 मिनट के लगभग तीन श्रमिकों के केमिकल में डूबने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंच कर तीनों श्रमिकों का रेस्क्यू कर केमिकल टैंक से मृत अवस्था में निकाला.

Input: Rakesh Bhayana

Trending news