Optical Illusion: 99% लोग तस्वीर में छिपी बोतल को खोजने में हुए फेल, आपको मिली क्या?
Advertisement

Optical Illusion: 99% लोग तस्वीर में छिपी बोतल को खोजने में हुए फेल, आपको मिली क्या?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में नजर आ रहे तोते के बीच में एक पानी की बोतल छिपी है, जिसे आपको 6 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

Optical Illusion: 99% लोग तस्वीर में छिपी बोतल को खोजने में हुए फेल, आपको मिली क्या?

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको जंगल की तस्वीर में नजर आ रहे तोते के बीच छिपी पानी की बोतल को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर- 

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में जंगल का दृश्य नजर आ रहा है, जिसमें एक तोता उल्टा लटकता हुआ दिख रहा है. तोते के बीच में कहीं पर एक पानी की बोतल छिपी हुई है, जिसे आपको 6 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे इस जंगल में छिपा खरगोश, 99% लोग हुए फेल

पानी की बोतल मिली? अगर अब तक आप तस्वीर में छिपे तोते को नहीं खोज पाए तो तस्वीर को और ज्यादा ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए, शायद आपको तस्वीर में छिपी हुई पानी की बोतल मिल जाएगी. आपका समय खत्म हो रहा है. 

अगर अब भी आप तस्वीर में छिपी पानी की बोतल को नहीं खोज पाए तो इस पहेली को आपके लिए आसान बना देते हैं. तस्वीर में नजर आ रहे तोते के पंखों को ध्यान से देखिए आपको छिपी हुई बोतल मिल जाएगी. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 6 सेकंड में ही तस्वीर में छिपी हुई पानी की बोतल को खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

 

Trending news