Optical Illusion: केवल जीनियस की खोज पाएंगे रंग-बिरंगे लैंप के बीच में छिपा नींबू,आपको मिला क्या?
Advertisement

Optical Illusion: केवल जीनियस की खोज पाएंगे रंग-बिरंगे लैंप के बीच में छिपा नींबू,आपको मिला क्या?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में सुंदर सी सड़क में नजर आ रहे रंग-बिरंगे लैंप के बीच में एक नींबू छिपा हुआ है, जिसे आपको 8 सेकंड में खोजना है. 

Optical Illusion: केवल जीनियस की खोज पाएंगे रंग-बिरंगे लैंप के बीच में छिपा नींबू,आपको मिला क्या?

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको भीड़भाड़ वाली सड़क के बीच में छिपे हुए नींबू को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback 

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक भीड़भाड़ वाली सड़क नजर आ रही है, जिसमें अलग-अलग रंगों के कई लैंप है. साथ ही इस तस्वीर में कुछ लोग पैदल और कुछ लोग साइकिल से चलते हुए नजर आ रहे हैं. आपको इस सुंदर सी दिख रही सड़क के बीच में छिपे हुए नींबू को खोजना है, इसके लिए आपके पास 8 सेकंड का समय है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: 99% लोग तस्वीर में छिपी बोतल को खोजने में हुए फेल, आपको मिली क्या?

 

नींबू मिला? अगर अब तक आप इस तस्वीर में छिपे हुए नींबू को नहीं खोज पाए तो जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. अगर अभी भी आपको नींबू नहीं मिला तो तस्वीर को और ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए शायद नींबू नजर आ जाए.

अगर अभी भी आपको नींबू नहीं मिला तो इस पहेली को आपके लिए थोड़ा आसान बना देते हैं, नींबू तस्वीर में नजर आ रहे रंग-बिरंगे लैंप के बीच में कहीं पर छिपा हुआ है. अब तक शायद आपने तस्वीर में छिपे हुए नींबू को खोज लिया होगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 8 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए नींबू को खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

 

 

Trending news