ऑपरेशन वर्दी का सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है संबंध? शूटर ने किया ये सनसनीखेज खुलासा
Advertisement

ऑपरेशन वर्दी का सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है संबंध? शूटर ने किया ये सनसनीखेज खुलासा

27 मई को भी सिद्धू मूसेवाला अपनी गाड़ी में बिना सिक्योरिटी के निकले थे. उसी वक्त मूसेवाला पर हमला करने की प्लानिंग थी, लेकिन शूटर्स तैयार नहीं थे. वारदात को अंजाम देने के लिए पंजाब के तीन लंबी कदकाठी के तीन लोगों को भी तैयार किया गया था. 

 

ऑपरेशन वर्दी का सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है संबंध? शूटर ने किया ये सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्ली : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े मुख्य शूटर प्रियव्रत फौजी ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है. पूछताछ में उसने बताया कि 27 मई को मूसेवाला को मारने का प्लान बनाया गया था, जिसके लिए पाकिस्तान से हथियार ड्रोन के जरिये उस तक पहुंचाए गए थे. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में यह सामने आया है कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार को शूटर प्रियव्रत फौजी के कब्जे से जो हथियार बरामद किए, वो सिर्फ बैकअप के लिए थे. जिन हथियारों से मूसेवाला की हत्या हुई, उनके बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है. प्रियव्रत फौजी ने बताया कि इस मामले में पकड़े मोनू डागर के जरिए वह कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के टच में आया था. 

ये भी पढ़ें : दिल्ली के किन सात अस्पतालों पर छिड़ी आप और बीजेपी में जुबानी जंग, आखिर क्या है मामला

कई मौके गंवाने के बाद दिया वारदात को अंजाम 

मूसेवाला की हत्या के लिए सभी शूटर्स वारदात वाले दिन से 4 दिन पहले सुक्तर, मानसा पहुंच गए थे. पहले 27 मई को मूसेवाला को मारने की प्लानिंग थी, क्योंकि सिद्धू मूसेवाला उस दिन भी अपनी गाड़ी में बिना सिक्योरिटी के निकले थे. वह उसी वक्त मूसेवाला पर हमला करना चाहते थे, लेकिन शूटर्स तैयार नहीं हुए थे, जिसकी वजह से यह प्लान फेल हो गया था.

इससे पहले एक कबड्‌डी टूर्नामेंट के दौरान भी मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग की गई थी. वह भी सिरे नहीं चढ़ सकी. उस समय भी शूटर्स कामयाब नहीं हो पाए. इसके बाद दो दिन बाद उन्हें वो मौका मिल गया, जिसका शूटर्स काफी समय से इंतजार कर रहे थे.  29 मई को मूसेवाला एक बार फिर बिना सिक्योरिटी के बुलेटप्रूफ फॉर्च्यूनर की जगह थार जीप से निकले और हमलावरों के टारगेट पर आ गए. 

घर में घुसकर हमले की भी बनाई थी योजना 

मूसेवाला के मर्डर का कोड ''ऑपरेशन वर्दी'' रखा गया था. असल में लॉरेंस के कनाडा बैठे साथी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला को घर में घुसकर मारने की प्लानिंग की थी. सूत्रों के मुताबिक वारदात के लिए पंजाब से लंबी कद-काठी के तीन युवकों को तैयार किया गया था. सिद्धू मूसेवाला को घर में घुसकर गोली मारने की साजिश रची गई थी. हालांकि ऐसा भी संभव नहीं हो पाया था. 

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news