STF के हेड कांस्टेबल से लूटपाट करना पड़ा भारी, गैंग लीडर समेत 5 गिरफ्तार
Advertisement

STF के हेड कांस्टेबल से लूटपाट करना पड़ा भारी, गैंग लीडर समेत 5 गिरफ्तार

नोएडा एसटीएफ और सेक्टर बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर राहगीरों से लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. इस गैंग ने कुछ समय पहले STF के हेड कांस्टेबल से लूटपाट की थी.

STF के हेड कांस्टेबल से लूटपाट करना पड़ा भारी, गैंग लीडर समेत 5 गिरफ्तार

Noida Crime: नोएडा STF ने रात के समय राहगीरों से लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया. STF टीम ने ऐच्छर चौकी क्षेत्र से गैंग के सरगना समेत पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया. STF के इस ऑपरेशन में ग्रेटर नोएडा सेक्टर बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने भी अहम भुमिका निभाई. इस गैंग ने हथियारों के बल पर एसटीएफ के हेड कांस्टेबल से कार भी लूटी थी. आरोपियों के पास से एक कार, चार मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस के बेड़े में शामिल हुई फॉरेंसिक मोबाइल वैन, होगी ऑन द स्पॉट जांच

 

पुलिस ने आरोपी लोकेश, रोहित, सोनू उर्फ सोहनपाल, सुकेश, और निखिल को ऐच्छर चौकी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी दिनेश कुमार ने बताया कि इन लुटेरों ने 21 मई 2022 की रात को सेक्टर पीथ्री गोल चक्कर के समीप नोएडा में तैनात हेड कांस्टेबल साहब सिंह को निशाना बनाया था. साहब सिंह को गन प्वाइंट पर लेकर कार लूट की घटना को अंजाम दिया था, लेकिन जब लुटेरों को पता चला कि यह कार सिपाही की है तो वह अगले दिन कार को घटनास्थल के समीप लावारिस में छोड़कर फरार हो गए थे. पुलिस ने लावारिस हालत में खड़ी कार बरामद की थी, लेकिन घटना के बाद से यह लुटेरे फरार चल रहे थे.।

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में गैंग के सरगना लोकेश ने बताया कि उसकी मुलाकात हाई स्कूल में पढ़ाई के दौरान बुलंदशहर के रहने वाले उसके दोस्त प्रिंस के माध्यम से राजू से हुई थी. राजू गैंग बनाकर कार लूट और राहगीरों से लूटपाट की घटना करता था. इसके बाद लोकेश कुख्यात राजू के गैंग में शामिल हो गया. कुछ दिनों बाद लोकेश ने अपने ताऊ के लड़के निखिल को भी अपने साथ शामिल कर लिया. इसके बाद यह गैंग बनाकर लूटपाट की घटना करने लगे. उन्होंने 15 मई 2018 को भी बिसरख थाना क्षेत्र में एक युवक का अपहरण कर बाइक, मोबाइल और नगदी लूट की घटना को अंजाम दिया था. 6 मई 2018 को नोएडा सेक्टर-39 थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति को कार में लिफ्ट देकर निशाना बनाया था. पीड़ित से एक लाख रुपये लूट लिए थे. इसके अलावा भी इस गैंग ने लूटपाट की कई घटनाओं को अंजाम दिया था.

पकड़े गए सभी आरोपियों पर बुलंदशहर और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं. ये लोग काफी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. ये लोग अपनी गाड़ी में बैठाकर सवारियों के साथ लूटपाट की घटनाओं को भी अंजाम दिया करते थे. फिलहाल इनके आपराधिक इतिहास के बारे में और ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है.

Trending news