Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, दिल्ली-हरियाणा में लग सकती है उम्मीदवारों के नाम पर मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2190428

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, दिल्ली-हरियाणा में लग सकती है उम्मीदवारों के नाम पर मुहर

Congress Candidate List: आज शाम 5 बजे कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज कांग्रेस दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, दिल्ली-हरियाणा में लग सकती है उम्मीदवारों के नाम पर मुहर

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों के नाम के ऐलान का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आज शाम 5 बजे कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम या शनिवार सुबह तक कांग्रेस दिल्ली, हरियाणा झारखंड और पश्चिम बंगाल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. 

दिल्ली की 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस
दिल्ली में सातों लोकसभा सीटों पर आप- कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं. चार सीटें आप के पास हैं जबकि तीन कांग्रेस को मिली हैं. AAP ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं कांग्रेस चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल या अल्का लांबा को, उत्तर पूर्वी दिल्ली से संदीप दीक्षित या अरविंदर सिंह लवली और उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज को अपना उम्मीदवार बना सकती है.

ये भी पढ़ें- Haryana: कांग्रेस के घोषणा पत्र को CM सैनी ने बताया चुनावी लॉलीपॉप, कहा- लोगों को सिर्फ मोदी की गारंटी पर भरोसा

हरियाणा की 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस
हरियाणा की 10 में से 9 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से AAP मैदान में है. AAP ने कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. वहीं BJP द्वारा भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है. अब जल्द ही कांग्रेस भी उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार 
- अंबाला लोकसभा सीट से- कुमारी सैलजा
- रोहतक लोकसभा सीट से- दीपेंद्र हुड्डा
- सोनीपत लोकसभा सीट से कांग्रेस ब्राह्मण उम्मीदवार को मौका दे सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,  सतपाल ब्रह्मचारी सोनीपत से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं.
- करनाल में चाणक्य शर्मा और AICC सेक्रेटरी वीरेंद्र राठौड़ में से किसी एक को मौका मिल सकता है.
- महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा सीट पर राव दान सिंह और श्रुति चौधरी में सीधी टक्कर.
- फरीदाबाद लोकसभा सीट पर यशपाल नागर का नाम पैनल में शामिल है, वहीं पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप और करण दलाल टिकट के बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.
- हिसार लोकसभा सीट से नॉन जाट चेहरे के तौर पर पूर्व IAS चंद्र प्रकाश और जाट चेहरे के तौर पर बृजेंद्र सिंह का नाम चर्चा में है.
- सिरसा लोकसभा सीट से जरनैल सिंह रोडी और करनैल सिंह दावेदार माने जा रहे हैं.
- गुरुग्राम लोकसभा सीट से कैप्टन अजय सिंह यादव सहित एक दो और लोग टिकट के दावेदार हैं.

Trending news