Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्व सैनिकों ने की टिकटों की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2407120

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्व सैनिकों ने की टिकटों की मांग

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: कांग्रेस पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल रोहित चौधरी ने दावा किया कि लोकसभा की तर्ज पर पूर्व सैनिक हरियाणा विधानसभा चुनाव की फिजा बदलेंगे. कांग्रेस पार्टी में पूर्व सैनिकों द्वारा आधा दर्जन सीटों पर टिकट की मांग भी उठाई है.

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्व सैनिकों ने की टिकटों की मांग

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान जहां विभिन्न पार्टियों के नेता मैदान में टिकटों की दावेदारी जता रहे हैं. इसी कड़ी में चरखी दादरी में पूर्व सैनिकों ने भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकटों की भागेदारी जताई है. कांग्रेस पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल रोहित चौधरी ने दावा किया कि लोकसभा की तर्ज पर पूर्व सैनिक हरियाणा विधानसभा चुनाव की फिजा बदलेंगे. कांग्रेस पार्टी में पूर्व सैनिकों द्वारा आधा दर्जन सीटों पर टिकट की मांग भी उठाई है.

दरअसल, कांग्रेस पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल रोहित चौधरी चरखी दादरी में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पूर्व सैनिकों को एकजुट होकर भाजपा सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों की अनदेखी करने पर कांग्रेस के साथ आने का आह्वान किया. ओआरओपी और अग्नीवीर भर्ती को लेकर पूर्व सैनिकों में खासा रोष है. ऐसे में इस बार हरियाणा के करीब 25 फीसदी पूर्व सैनिक एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ पोल खोलने का अभियान चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Haryana: विधानसभा चुनाव से पहले उठी भूपेंद्र हुड्डा की गिरफ्तारी की मांग, जानें वजह

कर्नल रोहित चौधरी ने कहा कि पूरे हरियाणा में 25 फीसदी पूर्व सैनिकों की वोट हैं और पूर्व सैनिक सत्ता बदलने का दम भी रखते हैं. उन्होंने कहा कि सैनिकों के नाम पर भाजपा ने राजनीति की है और अब पूर्व सैनिक एकजुट होकर भाजपा की पूरे हरियाणा में पोल खोलेंगे. कर्नल ने कहा कि अग्नीवीर भर्ती के नाम पर युवाओं के साथ ज्यादती नहीं होने देंगे और पूर्व सैनिक एकजुट होकर ताकत दिखाएंगे. यह भी कहा कि भाजपा को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं मिल रहे, इसलिए गठबंधन बनाकर अपना पार्टी बचाने का प्रयास कर रही है.

Input: Pushpender Kumar

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news