Delhi News: लोकसभा चुनाव से पहले डिस्ट्रिक्ट कोर्ट व HC के 120 से अधिक वकील हुए AAP में शामिल
Advertisement

Delhi News: लोकसभा चुनाव से पहले डिस्ट्रिक्ट कोर्ट व HC के 120 से अधिक वकील हुए AAP में शामिल

Delhi AAP News: दिल्ली के सभी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, हाईकोर्ट और सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन्स से 120 से अधिक वकीलों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. आप वरिष्ठ नेता व दिल्ली कैबिनेट में कानून मंत्री आतिशी ने इन सभी वकीलों का पार्टी में स्वागत किया.

Delhi News: लोकसभा चुनाव से पहले डिस्ट्रिक्ट कोर्ट व  HC के 120 से अधिक वकील हुए AAP में शामिल

Delhi News: आम आदमी पार्टी का परिवार हर दिन बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हितकारी नीतियों से प्रभावित होकर दिल्ली के सभी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, हाईकोर्ट और सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन्स से 120 से अधिक वकीलों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. आप वरिष्ठ नेता व दिल्ली कैबिनेट में कानून मंत्री आतिशी ने इन सभी वकीलों का पार्टी में स्वागत किया.

AAP में शामिल होने वाले कुछ मुख्य वकील
सुषमा त्यागी और नीलम सिंह- पूर्व कार्यकारी सदस्य, दिल्ली बार एसोसिएशन, तीस हजारी
अरुण गुप्ता - पूर्व एजीएम
शोएब चौधरी और बबीता भारद्वाज- सदस्य, साकेत बार एसोसिएशन
अमित गोस्वामी और प्रिंस शर्मा- सदस्य, रोहिणी बार एसोसिएशन

इस मौके पर वकीलों ने कहा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हमेशा दिल्ली के आम लोगों और वकीलों की जिंदगी को बेहतर बनाने का काम किया. उनकी नीतियों से प्रभावित होकर आप में शामिल हो रहे हैं.

इस मौके पर आतिशी ने कहा कि एक वकील जब अपने पहले दिन से वकालत की शुरुआत करता है तो उसकी शुरुआत वो देश के संविधान के साथ करता है. जो देश के सभी लोगों को बराबर का अधिकार देती है. जब भी किसी व्यक्ति के किसी अधिकार का हनन होता है तो उसके अधिकार को बचाने की जिम्मेदारी वकीलों की होती है. वकील साथी रोज आम लोगों के हक की, उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ते है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: ED के सभी 9 समन को CM केजरीवाल ने दी चुनौती, कल HC में होगी सुनवाई

उन्होंने कहा कि, पिछले 10 सालों से जब से देश में मोदी की सरकार बनी है, बेरोजगारी, महंगाई तो बढ़ी है, लेकिन हमारे देश के संविधान को खत्म करने का प्रयास भी किया गया है. जो संविधान इस लोगों को बराबरी का अधिकार देता है, वोट देने का अधिकार देता है, देश को लोकतंत्र बनाता है. आज उस संविधान का रोज हनन हो रहा है और जिन लोगों ने संविधान की रक्षा लेने की शपथ ली थी, आज वही इसे ध्वस्त करने में लगे हुए है. चाहे विधायकों की चोरी करना हो या चुनाव को ही चुरा लेने या ईडी-सीबीआई लगाकर विपक्ष के नेताओं को जेल में डालना हो. भाजपा ने संविधान को ध्वस्त करने के नए तरीके निकाल लिए हैं.

आज स्वतंत्र जांच एजेंसियां गुंडा बनकर उगाही कर रही है. इलेक्ट्रोल बॉन्ड इसका ताजा उदाहरण है. देशभर में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ रही है. आतिशी ने कहा कि आज के इस दौर में देश को बचाने के लिए हमें अपने संविधान को बचाना पड़ेगा और 2024 का ये चुनाव किसी एक पार्टी का चुनाव नहीं बल्कि देश के संविधान को बचाने का चुनाव है.

उन्होंने कहा कि, हमारे वकीलसाथी बेहतर जानते हैं कि अगर इस देश में संविधान नहीं बचेगा तो लोगों के पास उनका अधिकार नहीं बचेगा. ऐसे में मेरा आग्रह है कि आने वाले लोकसभा चुनावों में देश के संविधान को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को जिताएं. 

Trending news