लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, हरियाणा में उम्मीदवारों के नाम को लेकर शुरू हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2131101

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, हरियाणा में उम्मीदवारों के नाम को लेकर शुरू हुई चर्चा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं, ऐसे में भाजपा अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए मैदान में उतरती नजर आ रही है. इसी क्रम में आज लोकसभा प्रभारी सुभाष बराला उचाना में मंडल अध्यक्षों की मींटिग लेने के लिए पहुंचे.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, हरियाणा में उम्मीदवारों के नाम को लेकर शुरू हुई चर्चा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. आज हिसार लोकसभा उमीदवार को लेकर राज्यसभा सांसद एवं हिसार लोकसभा प्रभारी सुभाष बराला उचाना में भाजपा मंडल अध्यक्षों की मींटिग लेने पहुंचे. इस दौरान सुभाष बराला ने लोकसभा उम्मीदवार को लेकर मंडल अध्यक्ष से चर्चा की. इस बार BJP हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों में चुनाव जीतकर इतिहास रचना चाहती है. 

लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं, ऐसे में भाजपा अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए मैदान में उतरती नजर आ रही है. इसी क्रम में आज लोकसभा प्रभारी सुभाष बराला उचाना में मंडल अध्यक्षों की मींटिग लेने के लिए पहुंचे. 

नफे सिंह राठी की मौत राजनीतिक क्षति
नफे सिंह राठी की मौत पर सुभाष बराला ने कहा कि राठी का मर्डर केवल उनके परिवार ही नहीं हरियाणा के लिए राजनीतिक क्षति भी है. जिसने भी ये घिनौना काम किया है मैं उसकी निंदा करता हूं. जो इसमें दोषी हैं उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो, सरकार भी इसके लिए प्रयास कर रही है. कल सदन में गृह मंत्री अनिल विज ने भी कहा था कि CBI जांच करवाने की जरूरत पड़ी तो करवाएंगे. दोषियों को किसी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली और हरियाणा में AAP ने किया लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के सवाल पर बराला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह हताशा में है. आम आदमी पार्टी का हरियाणा में कोई आधार है नहीं. दोनों पार्टी मिलकर हरियाणा ही नही पूरे देश में भी BJP का मुकाबला नहीं कर पाएंगी. इस दौरान चंडीगढ़ में AAP का मेयर बनने और AAP के द्वारा BJP पर लगाए आरोपों के सवाल के जवाब में बराला ने कहा कि चंडीगढ़ के लोग इसका बेहतर जवाब जानते हैं. 

किसान आंदोलन को लेकर किए गए सवाल पर बराला ने कहा कि किसान अपनी बात रखने के लिए दिल्ली जाना चाहते हैं. जब दिल्ली सरकार खुद किसानों से बात करने के लिए किसानों के पास आ रही है तो मुझे नहीं लगता फिर दिल्ली जाने का कोई औचित्य बनता है. मैं किसानों के आंदोलन के खिलाफ नहीं हूं. किसान को कोई दिक्कत हो तो आंदोलन करें, अपनी बात सरकार तक पहुंचाए. 

वर्ल्ड ट्रेड आर्गेनाईजेशन (WTO) के सवाल पर बराला ने कहा कि आज दुनिया बहुत छोटी हो चुकी है. जिस प्रकार विश्व के अंदर चाहे वो कृषि का व्यापार हो या अन्य क्षेत्रों का व्यापर या पूरी दुनिया के अंदर विचारों का आदान-प्रदान सब WTO के माध्यम से आसान हो गया है. एक-दूसरे से अलग होकर नहीं चला जा सकता, ये मोदी की सरकार है. वल्र्ड ट्रेड आर्गेनाईजेशन के माध्यम से किसी भी प्रकार से किसानों के हितो के साथ कोई खेल नहीं होता है. भारत हमेशा से किसानों के हित के लिए WTO में मजबूती से अपना पक्ष रखा है. 

जेजेपी-बीजेपी गठबंधन पर बोलते हुए बराला ने कहा कि पिछला चुनाव हमने सभी 10 सीटो पर लड़ा था और 10 की 10 सीटें भाजपा ने जीतीं. गठबंधन होता है तब सारी बातों का ख्याल भी रखा जाता है. गठबंधन की बात ऊपर के लोग करेंगे. पहले की अगर बात करें तो 10 की 10 सीटों पर भाजपा का दावा बनता है. 

Input- Gulshan

Trending news