Live Update: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश, प्रदूषण से राहत की उम्मीद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1980146

Live Update: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश, प्रदूषण से राहत की उम्मीद

Delhi-NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

Live Update: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश, प्रदूषण से राहत की उम्मीद
LIVE Blog

Delhi-NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

 

27 November 2023
23:58 PM

हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद. ज़ी दिल्ली-एनसीआर हरियाणा का लाइव अपडेट रोज सुबह 5:00 बजे से लेकर रात को 12:00 तक चलता है.

 

22:05 PM

कलनाथ ने जताई पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ की अशंका

मध्यप्रदेश में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. सभी प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम में कैद हो चुकी है. इसी बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, प्रदेश के बालाघाट जिले में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने और छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी ने की है. यह अत्यंत गंभीर मामला है. दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करता हूं कि वे मुश्तैद रहें और कोई गड़बड़ी ना होने दें.

21:22 PM

कई जातियों को अनुसूचित जाति वर्ग सूची में शामिल किया गया

कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया कि हरियाणा राज्य की पिछड़ा वर्ग ब्लॉक-ए में क्रम संख्या -1 से 7 जातियों नामतः अहेरिया, अहेरी, हेरी, हरि, तुरी या थोरी को हटाकर हरियाणा अनुसूचित जाति वर्ग सूची में शामिल किया गया है. अब इन जातियों को अनुसूचित जाति वर्ग का लाभ मिलेगा. इसके अलावा, हरियाणा पिछड़ा वर्ग ब्लॉक-ए सूची में क्रम संख्या 50 पर उल्लेखित राय सिख जाति को भी हटाया गया है और इसे भी हरियाणा अनुसूचित जाति वर्ग सूची में शामिल किया गया है. इसके साथ ही हरियाणा पिछड़ा वर्ग ब्लॉक-ए सूची में क्रम संख्या 31 पर जंगम-जोगी जाति शब्द को संशोधित कर जंगम कर दिया गया है. हरियाणा सरकार की ओर से अनुसूचित जाति आयोग राज्य के ''नायक'' समुदाय को अनुसूचित जाति वर्ग की सूची में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार को लिखित पत्र भेजेगा. भारत सरकार के निर्देशानुसार इस संबंध में आगे की कार्यवाही की जायेगी.

 

20:42 PM

15 दिसंबर से शीतकालीन सत्र
हरियाणा कैबिनेट की बैठक खत्म हुई. करीब 2 घंटे चली कैबिनेट बैठक. विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तारीख पर लगी मुहर.

18:47 PM

राजधानी दिल्ली में बरसात

राजधानी दिल्ली में मौसम ने एकबार फिर से करवट बदला है. तेज हवाओं के साथ ही दिल्ली में बारिश ने दस्तक दी है.
 

18:29 PM

गुरुनानक जयंती के मौके पर सेक्टर 11 में हजारों श्रद्धालु पहुंचे
गुरु नानक प्रकाश जयंती पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाई गई. वहीं, द्वारका सेक्टर 11 के गुरुद्वारे में गुरु नानक जयंती को लेकर खास तैयारी की गई. यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे.

 

17:27 PM

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे धुरी. कुछ ही देर में पहुंचेंगे मंच पर.

 

16:24 PM

हरियाणा कैबिनेट की बैठक शुरू
हरियाणा कैबिनेट की बैठक शुरू. मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज, कृषि मंत्री जे पी दलाल, पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता, स्टेशनरी मंत्री संदीप सिंह, महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा, राज्य मंत्री अनूप धानक, राज्य मंत्री ओ पी यादव में पहुंचे. आवश्यक काम होने के चलते शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा बैठक में नहीं पहुंचे.

 

14:21 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue: PM के प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा ने सिल्कयारा सुरंग का दौरा किया

 

13:41 PM

Delhi News: BJP ने AAP सरकार पर लगाया जल बोर्ड में घोटाले का आरोप

 

13:24 PM

Delhi News: CM केजरीवाल ने पंजाब सरकार को सराहा
CM केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि 'पंजाब में लोगों ने ईमानदार सरकार को चुना। इसका कमाल देखिए पंजाब में अब बिजली फ्री है, कोई पॉवर कट नहीं, बिजली 24 घंटे आती है और बिजली कंपनी को इस साल भारी मुनाफ़ा हुआ है जबकि पिछले साल तक घाटा होता था. क्यों? कैसे? क्योंकि अब पंजाब सरकार का एक एक पैसा जनता पर खर्च होता है जो पहले नेताओं की जेब में जाता था।'

 

12:39 PM

Punjab Mukhyamantri Tirth Yatra Yojna: दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी शुरू होगी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना
दिल्ली की तर्ज पर अब AAP सरकार पंजाब में भी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत करने जा रही है. पंजाब कैबिनेट ने 06 नवंबर को इसे मंजूरी दी थी. आज AAP संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और CM भगवंत मान तीर्थ यात्रियों की ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इस योजना के तहत श्री हजूर साहिब, श्री पटना साहिब, वाराणसी, मथुरा, वृंदावन और अजमेर शरीफ में रेलगाड़ी के द्वारा यात्रा करवाई जाएगी. श्री अमृतसर साहिब, श्री तलवंडी साबो, श्री आनंदपुर साहिब, माता ज्वाला जी, माता चिंतापूर्णी, माता नैना देवी,माता वैष्णो देवी, सालासर बालाजी धाम और खाटू श्याम धाम की यात्रा बस से कराई जाएगी. 

 

12:19 PM

Noida News: जिले में 376 सोसाइटियों को दमकल विभाग ने जारी किया नोटिस
जिले में 376 सोसाइटियों को दमकल विभाग ने जारी किया नोटिस. सोसाइटियों में बढ़ती आग की घटनाओं को लेकर दमकल विभाग ने किया ऑडिट, फायर उपकरण और मेंटिनेंस न होने की वजह से 76 सोसायटियों पर हुई FIR, नोटिस मिलने के बाद हरकत में आए बिल्डर और मेंटिनेंस कर्मचारी. 151 सोसाइटियों में फायर उपकरण को कराया गया सही, बाकी 225 सोसाइटियों में फायर सिस्टम ठीक न कराए जाने को लेकर एक बार फिर दमकल विभाग करेगा ऑडिट.

 

12:03 PM

Noida News: नोएडा पुलिस का नशे पर बड़ा प्रहार
नोएडा पुलिस ने नशे पर बड़ा प्रहार करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें निजी कॉलेज के छात्र भी शामिल हैं. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से कोकेन, स्मैक, MDMA और विदेश गांजा (OG) बरामद किया है.  

 

11:23 AM

Farmer Protest: पंचकूला में किसानों के महापड़ाव का दूसरा दिन आज
संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के आह्वान पर पंचकूला में 26 नवंबर से 28 नवंबर तक तीन दिवसीय महापड़ाव का आयोजन किया गया है, जिसका आज दूसरा दिन है. किसान मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) गारंटी कानून को लागू करने, किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. 

 

10:58 AM

Guru Purab: US में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू का न्यूयॉर्क में सिख समुदाय द्वारा अभिनंदन किया गया

 

10:13 AM

Aaditya Thackeray: शिव सेना (UBT) नेता आदित्य ठाकरे आज जाएंगे आज मथुरा

 

10:04 AM

Noida Crime: नोएडा में 4 दिन में 2 वाहन चोरी, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग 
नोएडा पुलिस वाहन चोरों के आगे फेल साबित हुई है. बीते 4 दिनो में अलग अलग थाना क्षेत्रों से दो कार चोरी होने के मामले सामने आए हैं. नोएडा के थाना फेस 1 से हुई फॉरच्यूनर की चोरी का पुलिस अभी तक पता नहीं लगा पाई है. वहीं थाना 24 क्षेत्र के सेक्टर 12 में भी कार चोरी की खबर सामने आई है. 

 

09:42 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue: PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे और पीएमओ के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल सिल्कयारा टनल बचाव स्थल पर पहुंचे

 

09:11 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue: सिल्क्यारा सुरंग के बाहर का दृश्य

 

 

08:45 AM

Delhi Pollution: दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है

 

08:12 AM

Guru Nanak Jayanti 2023:गुरु नानक जयंती के अवसर पर रोशनी से नहाया अमृतसर स्वर्ण मंदिर. 

 

07:48 AM

Kartik Purnima: PM मोदी ने ट्वीट कर दी कार्तिक पूर्णिमा की बधाई

07:32 AM

Gurdwara Bangla Sahib: रोशनी से सजा गुरुद्वारा बंगला साहिब, भक्तों ने जलाई कैंडल

 

07:31 AM

Guru Nanak Jayanti 2023: गुरु नानक जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहिब को रोशनी से सजाया गया

07:23 AM

Khelo India Para Games 2023: खेलो इंडिया पैरा गेम्स का लोगो और शुभंकर हुआ लॉन्च
राजधानी दिल्ली में आगामी 11 दिसंबर से खेलो इंडिया पैरा-गेम्स के पहले संस्करण का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश के 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लगभग 1350 से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे. रविवार को  खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने खेलो इंडिया पैरा-गेम्स के पहले संस्करण के लोगो और शुभंकर का अनावरण किया गया, जिसमें ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल, हॉकी खिलाड़ी और कोच रानी रामपाल सहित कई खिलाड़ी शामिल हुए. 

 

06:50 AM

Delhi-NCR Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से हाल-बेहाल
दिल्ली में लगातार प्रदूषण का कहर जारी है. आज दिल्ली का ओवरऑल AQI 400 के पार दर्ज किया गया, वहीं कई इलाकों में आंकड़ा 450 के भी पार है. प्रदूषण की चादर की वजह से दिल्ली के लोग लो-विजिबिलिटी से भी जूझ रहे हैं. 

06:20 AM

Dev Deepawali: देव दीपावली पर भक्तों ने हरिद्वार में हर की पौड़ी पर 21,000 दीपक जलाकर सिल्कयारा सुरंग में फंसे लोगों के लिए प्रार्थना की

 

05:58 AM

PM Narendra Modi: PM नरेंद्र मोदी आज तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज यहां VIP दर्शन रद्द कर दिए गए हैं.

 

05:40 AM

Kartik Purnima: कार्तिक पूर्णिमा पर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पुरी में फूलों और रेत से बनाई पारंपरिक नाव

 

 

Trending news