Farmers Protest: पंजाब सरकार ने शुभकरण के परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान
Advertisement

Farmers Protest: पंजाब सरकार ने शुभकरण के परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान

Farmers Protest: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए शुभकरण के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और बहन को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. 

Farmers Protest: पंजाब सरकार ने शुभकरण के परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान

Farmers Protest: MSP सहित कई अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प में 21 फरवरी को एक युवा किसान की मौत हो गई. शुभकरण की मौत के बाद किसानों ने दिल्ली कूच को दो दिन रोकने का फैसला किया. वहीं आज शुभकरण की मौत के विरोध में देशभर में ब्लैक डे मनाने का ऐलान किया है. इस बीच पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बड़ा फैसला किया है. मान ने शुभकरण को शहीद बताते हुए परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और बहन को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: किसान आंदोलन में हुए नुकसान की भरपाई करेगी हरियाणा पुलिस, संपत्ति और खाते होंगे जब्त

 

'X' पर पोस्ट कर दी जानकारी
 पंजाब के CM भगवंत मान ने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए शुभकरन सिंह के परिवार को पंजाब सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी.. दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी ..फर्ज निभा रहे हैं...'

 

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने अंतिम संस्कार पर जताया था संशय
किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने शुभकरण के अंतिम संस्कार पर संशय जताया था. उन्होंने कहा कि 'शुभकरण सिंह की मौत के बाद पंजाब सरकार से बातचीत चल रही थी. हमारी सभी मांगें मान ली गईं. हमला करने वालों के खिलाफ धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया जाए. पंजाब सरकार शुभकरण सिंह को 'शहीद' का दर्जा दे. उनके परिवार से मुआवजे पर चर्चा हुई. उनके पोस्टमॉर्टम के लिए बोर्ड गठित किया जाएगा और उसकी वीडियोग्राफी कराई जाएगी. अब 14 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन पंजाब सरकार कोई जवाब नहीं दे रही है. इसलिए शुभकरण सिंह का शव अस्पताल में पड़ा है. पंजाब सरकार हमारे शहीदों की शहादत का अपमान कर रही है, यह निंदनीय है. वे कह रहे हैं कि घटना स्थल की जांच करनी होगी. मुझे नहीं लगता कि हम अभी शुभकरण सिंह का अंतिम संस्कार कर पाएंगे. पंजाब सरकार के साथ बातचीत अभी पूरी नहीं हुई है.' किसानों की मांगे मानी जाने के बाद आज शुभकरन का अंतिम संस्कार किया जा सकता है. 

Trending news