Farmers Protest Traffic Advisory: दिल्ली में आज लग सकता है 'महाजाम', ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों से जरा बचके
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2109672

Farmers Protest Traffic Advisory: दिल्ली में आज लग सकता है 'महाजाम', ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों से जरा बचके

Farmers Protest Traffic Advisory: किसान आंदोलन के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली के बॉर्डरों और उससे जुड़े बड़े इलाकों में कई घंटों का लंबा जाम देखने को मिला. दिल्ली पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की तरफ से आज भी एडवाइजरी जारी की गई है. 

Farmers Protest Traffic Advisory: दिल्ली में आज लग सकता है 'महाजाम', ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों से जरा बचके

Farmers Protest Traffic Advisory: दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के चलते हुए दिल्ली के  यातायात में लगातार बड़े बदलाव किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को सफर में किसी भी तरह की कोई परेशानियों का सामना न करना पड़े. 13 फरवरी को किसानों का 'दिल्ली चला' मार्च की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिल्ली के बॉर्डरों और उससे जुड़े बड़े इलाकों में कई घंटों का लंबा जाम देखने को मिला. इसलिए आज भी दिल्ली पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. इसलिए अगर आज आप कहीं बहार जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह एडवाइजरी जरूर पढ़ें...

इन रास्तों का करें इस्तेमाल

सिंघू बॉर्डर से आगे NH- 44 को आम यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. अन्य जुड़ी हुई सड़कें NH- 44 की ओर जाने वाले सोनीपत, पानीपत भी प्रभावित हैं. एनएच- 9 की 2 लेन और 01 लेन गाजीपुर बॉर्डर पर NH-24 आम जनता के लिए खुला है. इसी तरह डीएनडी की 02 लेन यात्रियों के लिए खुला है. हालांकि, यात्रियों की तरह यातायात की गति धीमी है. इन रास्तों से गुजरने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं और विशेष रूप से इस दौरान इन हिस्सों से बचें.

ये भी पढ़ेंः Delhi Traffic Update: किसान आंदोलन ने लगाई दिल्ली के ट्रैफिक पर ब्रेक, लगा लंबा जाम, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

सिंघु बॉर्डर और उससे सटे बॉर्डर पर जाने के इच्छुक वाहनों का आवागमन एनएच- 44 की ओर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के माध्यम से निम्नलिखित सीमा से बाहर निकल सकते हैं. एनएच-44 पर हरियाणा जाने वाले वाहन अप्सरा बॉर्डर, महाराजपुर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. सीमा का उपयोग डाबर चौक, मोहन नगर, गाजियाबाद, हापुड़ रोड, जीटी की ओर डायवर्ट किया जा सकता है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (25 किमी) डासना, ईस्टर्न पेरिफेरल की ओर बाएं मुड़ें.

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर के लिए एडवाइजरी जारी

दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसानों का प्रदर्शन को देखते हुए आज भी यातायात में बदलाव किया गया है. इसमें टिकरी बॉर्डर, झड़ौदा बॉर्डर, धंसा बॉर्डर को शामिल किया गया है. इसी के साथ रोहतक रोड, नजफगढ़, झरोदा रोड और नजफगढ़-धंसा रोड के माध्यम से बहादुरगढ़, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम की तरफ जाने वाले वाहनों को नांगलोई चौक से नजलगढ़-नांगियोई रोड, नजफगढ़ से नजफगढ़-दौराला रोड और नजलगढ़ से नजफगढ़-छावला रास्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं. जो यात्रियों को दिल्ली की तरफ लेकर जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Delhi Border Seal 2024: दिल्ली में प्रवेश करने वाले सारे रास्ते हुए बंद, 20 पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस तैनात

कालिंदी कुंज पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

राजधानी दिल्ली के कालिंदी कुंज में किसान आंदोलन के चलते सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई. बीते मंगलवार को भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला. बहुत सारे इमरजेंसी वाहन इस जाम में फंसे नजर आ रहे थे. आज की भी तस्वीर कल से ज्यादा अलग देखने को नहीं मिल रही है. कालिंदी कुंज बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ अर्थ सुरक्षा सैनिक बल के भी जवान तैनात है. चारों तरफ बैरिकेडिंग लगाए गए हैं. ट्रैकों को खड़ा किया गया है, साथ ही साथ जेसीबी भी मौके पर मौजूद है. यहां से आने जाने वाली सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है, उसके बाद ही आगे जाने की अनुमति दी जा रही है. किसान आंदोलन को देखते हुए पुलिस की तैयारी पुख्ता तरीके से की गई है.

(इनपुटः असाइमेंट डेस्क)

Trending news