जन्मदिन की खुशियां बदली दुखों में, गैस का सिलेंडर फटने मचा हाहाकार, 20 से 22 लोग घायल
Advertisement

जन्मदिन की खुशियां बदली दुखों में, गैस का सिलेंडर फटने मचा हाहाकार, 20 से 22 लोग घायल

Karnal Cylinder Blast: करनाल के भोला खालसा गांव में अचानक गैस का सिलेंडर फट से हाहाकार मच गया. हादसे में करीब 20-22 लोग घायल हो गए, जिसमें साढ़े तीन साल का बच्चा भी शामिल है. 

जन्मदिन की खुशियां बदली दुखों में, गैस का सिलेंडर फटने मचा हाहाकार, 20 से 22 लोग घायल

कमरजीत सिंह विर्क/करनालः हरियाणा के करनाल के भोला खालसा गांव में अचानक गैस का सिलेंडर फट गया.  सिलेंडर फटने से चारों तरफ हाहाकार मच गया. हादसे में करीब 20 से 22 लोग घायल हो गए, जिसमें साढ़े तीन साल का बच्चा भी शामिल है. सबसे ज्यादा घायल वे लोग हुए है जो सिलेंडर के आसपास थे. आनन फानन में घायलों को करनाल के प्राइवेट अस्पताल में भर्ची करवाया गया. मामूली रूप से जख्मी लोगों का नजदीक के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सिलेंडर फटने की इस घटना ने आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैला दी. सिलेंडर फटने की यह कोई पहली घटना नहीं है.  करीब 6 दिन पहले पानीपत में भी सिलेंडर फटा था, जिसमें दंपति व उनके बच्चों की मौत हो जाती है. ऐसे में सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों में भी अब खौफ नजर आ रहा है. हालांकि सिलेंडर फटने के कारण क्या रहा है इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ेंः खुशखबरी! ट्रैक्टर खरीदने के लिए महिलाओं व अनुसूचित जाति के किसानों को 50% सब्सिडी दे रही है सरकार, जल्द उठाएं फायदा

जन्मदिन की खुशियां दुखों में बदली

दरअसल, भोला खालसा गांव में डेरे पर सोमपाल के 7 साल के बेटे विशाल का जन्मदिन था. सोमपाल का परिवार अपने बेटे का जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहा था. परिवार में खुशियों का माहौल था और परिवार के रिश्तेदारों का भी आना लगा हुआ था. भोजन की व्यवस्था के लिए बकायदा हलवाई भी लगाए गए थे और वह सुबह से मेहमानों के लिए खाना बना रहा थे. तभी अचानक सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ और सब सन्न रह गए.

सिलेंडर के आसपास करीब 20 से 22 लोग मौजूद थे, जो सिलेंडर के फटने से बुरी तरह से घायल हो गए. सबसे ज्यादा चोटे हलवाई को आई है. सिलेंडर फटने के बाद घर परिवार व आस पड़ोस में अफरा-तफरी मच गई. गंभीर रूप से घायल लोगों को करनाल के अस्पताल में लेकर आया गया. जबकि कुछ को मामूली चोटें भी आई थी, जिनका इलाज गांव में ही चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Assembly Session: आप विधायक ने सदन में लहराई नोटों की गड्डी, बोले- मुझे चुप रहने के लिए रिश्वत दी

हलवाई द्वारा खाना खुले में बनाया जा रहा था. हलवाई के पास कुछ लोग ही थे, जबकि परिवार के अन्य सदस्य व रिश्तेदार घर के अंदर थे. अभी रिश्तेदारों का आना लगा हुआ था. बताया जा रहा है कि करीब 250 से 300 लोग इस जन्मदिन समारोह में पहुंचने वाले थे, लेकिन उस वक्त तक कम ही लोग थे. जबकि परिवार के अन्य सदस्य घर के अंदर ही जन्मदिन की तैयारियों में लगे हुए थे.

सिलेंडर फटने के मामले में साढ़े तीन साल का युवराज भी घायल हुआ है. एक बच्चा पुनीत भी शामिल है और एक सत्येंद्र कौर महिला, राजेश व अन्य कई लोग घायल हुए है. तीन लोगों को करनाल के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जबकि 20 से ज्यादा लोग निगदू व कुरुक्षेत्र के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. तीन हलवाई थे, जो कि सलारपुर गांव के बताए जा रहे है.

ये भी पढ़ेंः पुरानी रंजिश के चलते वकील पर जानलेवा हमला, 2 आरोपी गिरफ्तार

परिजनों की माने तो जन्मदिन पर विभिन्न तरह की स्टॉल लगाई हुई थी. बताया यह जा रहा है कि पॉपकॉर्न वाला व्यक्ति सिलेंडर बदल रहा था और उसी कारण हादसा हुआ. दूसरा पहलू यह भी हो सकता है कि सिलेंडर ही लीक हो. डॉक्टर राकेश जिंदल ने बताया कि तीन मरीज अस्पताल में पहुंचें है, जो किसी फंक्शन में गए थे. जहां पर सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिसकी वजह से तीनों मरीज बुरी तरह से झुलस गए. सबसे ज्यादा बच्चा झुलसा है, जिसकी 30 प्रतिशत तक स्किन झुलस गई है.

SP गंगा राम पूनिया ने दी जानकारी

करनाल एसपी गंगा राम पूनिया ने बताया कि भोला खालसा में जन्मदिन की पार्टी के दौरान गैस सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरते समय आग लग गई. आग की चपेट में आने से करीब 14 लोग घायल हो गए. सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही हैं, हादसे क्यों हुआ, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्थिति का पता चल पाएगा.

Trending news