Kaithal News: फैक्ट्री कर्मियों को बंधक बनाकर गैंग करता था कॉपर वायर की चोरी, 8 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2081469

Kaithal News: फैक्ट्री कर्मियों को बंधक बनाकर गैंग करता था कॉपर वायर की चोरी, 8 लोग गिरफ्तार

सुनसान क्षेत्र में बनाई गई फैक्टरियों में कर्मचारियों को बंधक बनाकर कॉपर वायर की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को कैथल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए चोर जींद जिले के विभिन्न गांव के रहने वाले है.

Kaithal News: फैक्ट्री कर्मियों को बंधक बनाकर गैंग करता था कॉपर वायर की चोरी, 8 लोग गिरफ्तार

Kaithal News: सुनसान क्षेत्र में बनाई गई फैक्टरियों में कर्मचारियों को बंधक बनाकर कॉपर वायर की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को कैथल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए चोर जींद जिले के विभिन्न गांव के रहने वाले है. इन लोगों ने कैथल जिले में पांच वारदातों को अंजाम दिया और दो लूट की वारदातें अन्य जिलों की है. 

गिरोह के सदस्य लूट की वारदातों को अंजाम देने के लिए लग्जरी गाड़ियों का इस्तेमाल करते थे. इनके कब्जे से पुलिस को होंडा सिटी व डिजायर गाड़ी भी बरामद की गई है. इन चोरों ने कैथल में चीका, गांव नौच, सिटी थाना व कलायत थाने की दो वारदातों को अंजाम दिया था. पकड़े गए 8 चोरों में जिले के गांव कसुन के रहने वाले सुरेंद्र कुमार, गौरव कुमार, दिलबाग, विकास उर्फ पिंडा, गांव सिंह पूरा का रहने वाला हैप्पी, गांव गुरुसर का रहने वाला रोहित,  श्याम नगर का रहने वाला प्रीतम व जींद के सरड़ा गांव का सागर शामिल है. इनमें पकड़े गए आरोपी विकास पर 15 क्राइम के मामले दर्ज है और विकास ही गिरोह का मुख्य सरगना है. 

ये भी पढ़ें: Nuh News: JJP के पूर्व जिलाध्याक्ष ने छोड़ी पार्टी, थामेंगे इनेलो का दामन

कैथल एसपी उपासना यादव ने कहा कि 20 जनवरी को चीका निवासी अमित की कंप्लेंट आई थी कि 19-20 जनवरी की रात को उनकी फैक्ट्री में कर्मचारियों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है, जिसमें लुटेरे ट्रांसफार्मर का सामान और कैमरा के डीवीआर चोरी करके ले गए. जिसमें लुटेरों ने उनकी फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों को बंधक बनाकर घटना को अनजाम दिया.

एफआईआर रजिस्टर होने के बाद CIA-1 के इंचार्ज अमित कुमार को जांच सौंप गई. जिन्होंने जांच को आगे बढ़ते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया जो लग्जरी गाड़ियां इस्तेमाल करके और लोगों को बंधक बनाकर लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. लूट की वारदात को अंजाम देने का तरीका सभी में एक जैसा होता था सबसे पहले गिरोह के सदस्य सुनसान जगह में पड़ने वाली फैक्ट्री की रेकी करते थे और उसके बाद घटना को अंजाम देते थे. इसमें लुटेरे ज्यादा से ज्यादा कॉपर वायर को चोरी करते थे और जितनी भी घटनाओं को अंजाम दिया, वहां से सीसीटीवी कैमरा की डीवीआर भी उन्होंने वहां से हटा दी.

INPUT: VIPIN SHARMA

Trending news