JNUSU Result 2024: खत्म होगा छात्रों का इंतजार, आज जारी होंगे छात्रसंघ चुनाव के नतीजे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2171752

JNUSU Result 2024: खत्म होगा छात्रों का इंतजार, आज जारी होंगे छात्रसंघ चुनाव के नतीजे

JNUSU Election Results 2024: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में 22 मार्च को वोटिंग के बाद आज चुनाव परिणाम जारी होंगे. इस बार JNU में रिकॉर्ड 73 फीसदी मतदान हुआ है. 

JNUSU Result 2024: खत्म होगा छात्रों का इंतजार, आज जारी होंगे छात्रसंघ चुनाव के नतीजे

JNUSU Election Results 2024: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रसंघ 22 मार्च को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान के बाद आज परिणाम जारी होंगे. इसके लिए छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. आपको बता दें कि इस साल JNU में 73 फीसदी मतदान हुआ है, जो पिछले 12 सालों में सबसे अधिक है. चुनाव में लगभग 7,700 से अधिक मतदाताओं ने वोटिंग की. 

शुक्रवार देर रात शुरू हुई मतगणना
JNU में छात्रसंघ चुनाव के बाद शुक्रवार रात लगभग 3 बजे से मतगणना शुरू हो गई है, जो लगातार जारी है. मतगणना में 42 काउंसलरों के पदों में से लगभग 20 पदों के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. वहीं इन परिणामों में ABVP ने जीत का दावा किया है. हालांकि, अधिकारिक नतीजे आज ही जारी किए जाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार, आज दोपहर तक छात्र संघ चुनाव का परिणाम जारी हो सकता है.

लेफ्ट गठबंधन से कौन हैं उम्मीदवार?
JNU छात्रसंघ चुनाव के में आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट फेडरेशन आफ इंडिया (SFI), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (DSF) और आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) मिलकर चुनाव लड़ रही है. जिसमें अध्यक्ष पद पर आइसा के धनंजय को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं उपाध्यक्ष पद पर एसफआइ के अविजीत घोष, संयुक्त सचिव पद पर मोहम्मद साजिद को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं सचिव प्रत्याशी स्वाति सिंह की उम्मीदवारी रद होने के बाद लेफ्ट गठबंधन ने  बिरसा आंबेडकर फुले स्टूडेंट्स एसोसिएशन (बापसा) की सचिव प्रत्याशी प्रियांशी आर्या को अपना समर्थन दिया है. 

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Arrest LIVE: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज AAP का प्रदर्शन, निकालेगी कैंडल मार्च

ABVP से सीधा मुकाबला
लेफ्ट गठबंधन का सीधा मुकाबला ABVP से है. ABVP ने अध्यक्ष पद के लिए उमेश चंद्र अजमीरा को अपना उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि उमेश ने नक्सली हमले में अपने पिता को खो चुके हैं. उमेश का मुकाबला वामदल गठबंधन के धनंजय से है. वहीं ABVP ने उपाध्यक्ष पद के लिए दीपिका शर्मा, सचिव पद के लिए अर्जुन आनंद और संयुक्त सचिव पद के लिए गोविंद दांगी को मैदान में उतारा है.

इन दलों के प्रत्याशी भी मैदान में
बापसा ने अध्यक्ष पद के लिए बिश्वजीत मिंजी, उपाध्यक्ष पर मोहम्मद अनस और संयुक्त सचिव पद के लिए रूपक कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने अध्यक्ष पद के लिए जुनैद रजा और सचिव पद फरीन जैदी को अपना उम्मीदवार बनाया है. सीआरजेडी से अफरोज आलम,  दिशा छात्र संगठन से सार्थक नायक और समाजवादी छात्र सभा से आराधना यादव अध्यक्ष पद की प्रत्याशी हैं. 

Trending news