Jind News: स्कूल बसों पर की गई परिवहन विभाग और पुलिस की कार्रवाई, पुलिस ने काटे चालान
Advertisement

Jind News: स्कूल बसों पर की गई परिवहन विभाग और पुलिस की कार्रवाई, पुलिस ने काटे चालान

Jind School News: प्रशासन द्वारा जिले में स्कूल बसों की गहनता से जांच की जा रही है. ऐसे में जीन्द के उपमंडल जुलाना में भी परिवहन विभाग द्वारा बच्चों की स्कूल ले जाने वाली बसों की जांच की गई.

Jind News: स्कूल बसों पर की गई परिवहन विभाग और पुलिस की कार्रवाई, पुलिस ने काटे चालान

Mahendragarh News: महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद पूरे प्रदेश में प्रशासन एक्शन मोड में है. वहीं, प्रशासन की कार्रवाई को देखकर स्कूल संचालकों में हड़कंप मच गया है. जींद  जिले में अधिकांश स्कूलों ने तो 2 दिन की छुट्टियां भी घोषित कर दी हैं.

बसों की की गई जांच
प्रशासन द्वारा जिले में स्कूल बसों की गहनता से जांच की जा रही है. ऐसे में जीन्द के उपमंडल जुलाना में भी परिवहन विभाग द्वारा बच्चों की स्कूल ले जाने वाली बसों की जांच की गई. इस दौरान जिन बसों के कागजात पूरे नहीं पाए गए या ड्राइवर की लापरवाही नजर आई उन बसों पर कार्रवाई करते हुए चालान कर दिए गए. साथ ही 2 बसों और  2 मैजिक कैब को इम्पाउंड किया गया है. स्कूलों के प्रति पुलिस और परिवहन विभाग की कार्रवाई से नाराज होकर आज अधिकतर नीजी स्कूलों ने अपने स्कूलों की छुट्टी भी घोषित की, लेकिन परिवहन विभाग अब कड़ी कार्रवाई करने के मूड में नजर आ रहा है, जिसको लेकर लगातार छापेमारी कर बसों की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली आबकारी नीति मामले में 17वीं गिरफ्तारी, ईडी ने चनप्रीत सिंह को किया अरेस्ट

बसें की गईं इंपाउंड
परिवहन विभाग के जांच अधिकारी ने बताया कि जुलाना में स्कूल बसों की जांच के दौरान चार बसें इपाउंड की गई है. इस दौरान जिन बसों के कागजात पूरे नहीं थे और जिन ड्राइवर की लाइसेंस आदी की भी जांच की जा रही है, जिनके लापरवाही नजर आती है उनको इंपाउंड या कार्रवाई की जा रही है. 4 वाहनों के चालान भी किए गए हैं. इस मामले में जुलाना थाना प्रभारी नवीन मोर ने बताया कि, जो स्कूल बस चालक यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे तीन स्थानों पर पुलिस नाके लगा कर स्कूल वाहनों की चेकिंग की गई, जिन वाहनों के कागजात व वाहनों में कमी मिली उनके चालान पुलिस विभाग व RTO द्वारा किए गए. चेकिंग के दौरान कई वाहनों को पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान इंपाउंड किया गया और लगभग 80 हजार रुपए के चालान किए गए.

INPUT- Gulshan

Trending news