Jind: सड़क में गड्ढा या गड्ढे में सड़क, ये है नरवाना के विकास की जमीनी हकीकत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2348940

Jind: सड़क में गड्ढा या गड्ढे में सड़क, ये है नरवाना के विकास की जमीनी हकीकत

Jind News: हरियाणा के नरवाना के कई इलाकों की सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी है, जिसकी वजह से दुकानदारों का धंधा चौपट हो गया. यही नहीं यहां की जमीनों के दाम भी कम हो गए हैं. नरवाना की समस्याओं को लेकर आज लोगों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Jind: सड़क में गड्ढा या गड्ढे में सड़क, ये है नरवाना के विकास की जमीनी हकीकत

Jind News: हरियाणा सरकार द्वारा किए जा रहे विकास के सारे दावे नरवाना में फेल नजर आ रहे हैं. नरवाना के पंजाबी भवन, सब्जी मंडी, नई कपास मंडी रोड पर लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. यहां की सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं, जिसकी वजह से लोगों का आना-जाना मुश्किल है. वहीं सड़कों पर चारो तरफ गंदा पानी फैला हुआ नजर आ रहा है. नरवाना में फैली समस्याओं को लेकर आज स्थानीय लोगों ने नई कपास मंडी के आढ़ती वेयर हाउस में प्रदर्शन किया. 

गड्ढों में तब्दील हुई सड़कें
हरियाणा के नरवाना के कई इलाकों की सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी है, जिसकी वजह से सड़क के किनारे दुकान चलाने वाले दुकानदारों का काम-धंधा ठप्प हो गया है. मजबूरी में लोगों को पलायन करना पड़ रहा है. यहां फैली अव्यवस्थाओं की वजह से मकानों की कीमत भी आधी हो गई है. कई लोग मजबूरी में यहां से पलायन कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi: टूटी सड़कें, सीवर का पानी कर रहा बेहाल, दिल्ली के पॉश इलाके भी झेल रहे बदहाली की मार

नरवाना सब्जी मंडी व कपास मंडी रोड लंबे समय से टूटी पड़ी हैं. हालात ये हैं कि सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई हैं, बारिश के मौसम में यहां पानी भर जाता है. कई बार इन गड्ढों में गिरने की वजह से लोगों को चोट आ जाती है तो वहीं लावारिस जानवर भी हादसे का शिकार होते हैं. बारिश के मौसम में गड्ढों में भरा पानी डेंगू, मलेरिया जैसी कई खतरनाक बीमारियों के फैलने की वजह बनता है. लंबे समय से लोगों द्वारा इसके निराकरण की मांग की जा रही है, बावजूद इसके लोगों को राहत नहीं मिली.

इलाके में फैली अव्यवस्थाओं से परेशान नई कपास मंडी के आढ़ती व वेयर हाउस के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि पिछले 20 साल से सड़क खस्ता हाल में है, जबकि यह मुख्य सड़क पंजाबी भवन,कपास मंडी,सब्जी मंडी, एफसीआइ मार्ग को जोड़ती है. सड़कों की खराब हालात की वजह से यहां वाहन फंस जाते हैं. यही नहीं गड्ढों की वजह से बीमारी फैलने का डर बना हुआ है. लोगों का कहना है कि उनके मकान व दुकानों की कीमत आधी रह गई है. वो विधायक, एसडीएम, डीसी के आगे गुहार लगा कर थक चुके हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. 

Input- Gulshan

Trending news