Horoscope Today: इस राशि के लोग न करें ऐसा, नहीं तो होगा नुकसान, जानें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: इस राशि के लोग न करें ऐसा, नहीं तो होगा नुकसान, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 5 December: सोमवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.

Horoscope Today: इस राशि के लोग न करें ऐसा, नहीं तो होगा नुकसान, जानें अपना राशिफल

मेष: इस राशि के लोगों की आर्थिक रूप से कुछ कठिनाइयां और परेशानियां बढ़ सकती हैं. नजदीकी रिश्तेदारों से भी आपके संबंधों में मधुरता रहेगी और किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. हाल ही में आपने अपनी कार्यशैली में जो बदलाव किया है उसका अब आपको सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है. कोई आपकी भावनाओं और उदारता का फायदा उठा सकता है.

वृषभ: इस राशि के लोग गलत कामों पर ध्यान न देकर अपनी ऊर्जा सही दिशा में लगाएं. व्यावसायिक स्थान पर सहकर्मियों व कर्मचारियों के सहयोग व सलाह से रुके कार्यों को फिर से शुरू करने में सफलता मिलेगी. किसी नजदीकी रिश्तेदार से किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा हो सकती है और कोई योजना भी बन सकती है. राजनीतिक मामलों में थोड़ा सतर्क रहें.

मिथुन: इस राशि के लोग किसी की मदद करने के साथ-साथ अपने बजट का भी ध्यान रखें. किसी अजनबी से पैसों का लेन-देन करते समय कुछ हानि हो सकती है. कोर्ट कचहरी से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो उसकी कार्रवाई से बचें. मनोरंजन के साथ-साथ आपको अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान देने की जरूरत है. समझदारी से लिए गए फैसले से आपको आर्थिक मामलों में लाभ होगा.

कर्क: इस राशि के लोग सामाजिक कार्यों के साथ पारिवारिक गतिविधियों पर भी ध्यान दें तो संतुलन बना रहेगा. कोई नजदीकी रिश्तेदार आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. आज आप जिस काम को करने का मन बना चुके हैं उसे पूरा कर लेंगे और उसमें आपको लाभ भी होगा. कार्यस्थल पर कर्मचारियों और सहयोगियों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें ओर उनके साथ संबंध बेहतर करें.

सिंह: इस राशि के लिए घर में मांगलिक कार्यों को पूरा करने की योजना बनेगी. पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण आप अपने काम पर कम ध्‍यान दे पाएंगे और इस वजह से आज आपकी चिंता काफी बढ़ी रहेगी. आज दिन का अधिकांश समय परिवार के साथ मनोरंजन गतिविधियों में बिजी रहेगा. संतान की किसी गतिविधि को लेकर चिंतित रहेंगे.

कन्या: इस राशि के लोगों कि आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, क्योंकि लंबे समय से अटका हुआ कोई पेमेंट आज मिल सकता है. जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला लंबित है तो आज उस पर काम होने की संभावना है. पेशेवर स्तर पर आपका मान-सम्मान और वर्चस्व बना रहेगा. आज के दिन हर मामले में मनचाहे परिणाम प्राप्‍त होने से मन में प्रसन्‍नता रहेगी.

तुला: इस राशि के लोग अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें, क्योंकि अचानक से कोई बड़ा खर्च आने की संभावना है. घर के बड़े बुजुर्गों की मदद से अपना कोई महत्वपूर्ण कार्य आज आप पूरा कर पाएंगे. कार्य क्षेत्र में कर्मचारियों से चल रहा कोई विवाद सुलझ सकता है और आपका काम समय से पूर्ण हो जाएगा. अपनी ऊर्जा का सकारात्मक और सही दिशा में प्रयोग करें.

वृश्चिक: इस राशि के लोग आर्थिक मामले में महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं, जिसके आपको सकारात्मक पिणाम मिलेंगे. आज के दिन आपकी किसी करीबी रिश्तेदार से अनबन हो सकती है और कुछ लोग आपके भावुक होने का फायदा उठा सकते हैं. आज के दिन किसी से भी बहस न करें. पिछले कुछ समय से चला आ रहा तनाव दूर होगा और मन प्रसन्न रहेगा.

धनु: इस राशि के लोग पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें. आर्थिक निवेश पर अधिक ध्यान दें. पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें तो बेहतर होगा और सबको उनके हिसाब से फैसले लेने दें. इस समय लाभकारी स्थितियां बन रही हैं. कार्यक्षेत्र में कोई भी नई डील करते समय सावधानी रखें. सभी कार्य समय पर पूरे होंगे.

मकर: इस राशि के लोगों के लिए इनका गुस्सा इनके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. यदि कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है तो उसमें आज सफलता मिल सकती है.  अपने सपनों और उम्मीदों को पूरा करने का दिन है. मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों में अधिक ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करें. अपने विचार सकारात्मक रखें और दूसरों को भी उनके हिसाब से काम करने दें.

कुंभ: इस राशि के लोग अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें. वरना आपको नुकसान हो सकता है. अपने टैलेंट को समझें और उसे सही दिशा में लगाएं. यदि आज आपका कोई काम अधूरा पड़ा है तो उसे निपटाने का प्रयास करेंगे. किसी नजदीकी रिश्तेदार से शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा. कार्यक्षेत्र में किए गए बदलावों का उचित परिणाम आपको मिल सकता है.

मीन: इस राशि के लोगों के लिए आज का ग्रह गोचर शुभ है. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात लाभकारी होगी और जरूरी कार्य पूरे हो जाएंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. व्यावसायिक गतिविधियां वर्तमान में कुछ धीमी रह सकती हैं और लाभ कम हो सकता है. कई बार आलस्य के कारण काम टालना आपके लिए हानिकारक हो सकता है.

Trending news