Horoscope Today: इन राशि के लोगों का शानदार रहेगा दिन, जानें अपनी राशि का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1415206

Horoscope Today: इन राशि के लोगों का शानदार रहेगा दिन, जानें अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 29 october: शनिवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइये जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.

 

Horoscope Today: इन राशि के लोगों का शानदार रहेगा दिन, जानें अपनी राशि का हाल

मेष: इस राशि के लोगों को आज अपने क्रोध और आक्रोश पर नियंत्रण रखना जरूरी है. दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय खुद की क्षमता पर विश्वास के साथ काम करने से आज कई समस्याओं का समाधान होगा. अपने कार्यस्थल के तनाव को अपने घर पर हावी न होने दें. रिश्तेदारों से जुड़ा कोई विवाद सुलझेगा और संबंध फिर से मधुर होंगे. बिना वजह किसी से भी बहस हो सकती है.

वृषभ: इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में कोई निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें. संपत्ति को लेकर करीबी रिश्तेदारों से कुछ गंभीर और लाभकारी चर्चा हो सकती है. घर के कामों में आपका सहयोग वातावरण को अच्छा बनाए रखेगा. कई बार आपका गुस्सा और दखल परिवार वालों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. तनाव के कारण आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं.

मिथुन: इस राशि के लोग अगर वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए सही समय है. बच्चों के साथ दोस्त जैसा व्यवहार करें, उन पर ज्यादा नियंत्रण न रखें जो जिद्दी हो सकते हैं. पति-पत्नी के आपसी सहयोग से माहौल अच्छा बना रहेगा. अगर आप घर का माहौल शांतिपूर्ण रखना चाहते हैं तो किसी बाहरी व्यक्ति को घर में दखल न देने दें. छात्रों को अपने किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने से तनाव से मुक्ति मिलेगी.

कर्क: इस राशि के लोग किसी अजनबी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें. इस समय घर और व्यापार दोनों में सामंजस्य बनाए रखना जरूरी है. आज राजनीतिक संबंधों का फायदा मिल सकता है. आपकी सेवा भावना से घर के बड़े-बुजुर्ग प्रसन्न होंगे. विचारों में नकारात्मकता के कारण तनाव और अवसाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. इस समय आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें.

सिंह: इस राशि के लोग जो मशीन और मोटर पार्ट्स का कारोबार करते हैं, उन्हें अच्छा ऑर्डर मिल सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित सही परिणाम मिलने से राहत मिलेगी. अधिकांश समय दैनिक दिनचर्या से दूर अपनी व्यक्तिगत और रुचि की गतिविधियों में व्यतीत करेंगे. आपकी समझदारी और सलाह समस्या का समाधान कर सकती है. सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी

कन्या: इस राशि के लोगों को इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर गंभीरता से काम करना जरूरी है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े सरकारी मामले चल रहे हैं तो सकारात्मक उम्मीद रहेगी. किसी करीबी से संबंधित अप्रिय घटना से मन निराश रहेगा. पति-पत्नी का सहयोग वातावरण को व्यवस्थित रखेगा. उच्च आशाओं को पूरा करने के लिए अनुचित कार्य न करें, वरना आपकी बदनामी हो सकती है. आप अपनी मेहनत से परिस्थिति को अपने अनुकूल बना लेंगे.

तुला: इस राशि के लोगों के पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में कुछ निजी रिश्ते खराब हो सकते हैं. महिलाओं के लिए आज का दिन विशेष रूप से शुभ है. राजनीतिक संपर्क आपके लिए अच्छे अवसर प्रदान करेंगे. पिछली नकारात्मक बातें आपके वर्तमान को भी खराब कर सकती हैं. व्यापार क्षेत्र में कागज से संबंधित कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता बनाए रखें. घर के बड़ों की देखभाल करने और उनका सम्मान करने से उनके भाग्य में वृद्धि होगी.

वृश्चिक: इस राशि के लोगों को व्यापार में इस समय कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से आपकी सोचने की शैली आश्चर्यजनक रूप से बदल जाएगी. अगर आपका कोई करीबी आपकी आलोचना करेगा तो आपका मन निराश होगा. सकारात्मक विचार आपके लिए नई उपलब्धियां पैदा कर रहे हैं.

धनु: इस राशि के लोग व्यापार से जुड़े किसी भी कार्य में कोई महत्वपूर्ण निर्णय खुद ही लें. करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात आपको रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव से मुक्ति दिलाएगी. पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा. मनोरंजन के साथ-साथ आपको अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान देने की जरूरत है. आपका समझदारी भरा फैसला आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा.

मकर: इस राशि के लोग वित्तीय निवेश से जुड़े मामलों पर अधिक ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में कोई भी सौदा करते समय या किसी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें. अपने अभ्यास में लचीलापन लाने के लिए अधिक अनुशासन बनाए रखने की अपेक्षा करना बहुत अच्छा होगा. पति-पत्नी के बीच की गलतफहमी दूर होगी

कुंभ: इस राशि के लोगों के लिए पब्लिक डीलिंग, मीडिया, मार्केटिंग आदि से जुड़े कारोबार आज फायदेमंद रहेंगे. बाहरी लोगों को घर में दखल न देने दें. आपका समय राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी व्यतीत होगा. कभी-कभी आपका अत्यधिक अनुशासित व्यवहार परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकता है. सकारात्मक व्यवहार आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा.

मीन: इस राशि के लोग इस समय अपने क्रोध और आवेगों पर नियंत्रण रखें. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी. पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याएं ठीक से हल हो जाएंगी. पार्टनर का विश्वास और सहयोग आपका मनोबल ऊंचा रखेगा. किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से दुख हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा.

Trending news