बृजभूषण के पक्ष में आया HWA, बोले- कुश्ती संघ पर कब्जा करना चाहता फोगाट परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1670886

बृजभूषण के पक्ष में आया HWA, बोले- कुश्ती संघ पर कब्जा करना चाहता फोगाट परिवार

हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने महावीर फोगाट परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि महावीर फोगाट का परिवार कुश्ती संघ पर कब्जा करना चाहता है.

बृजभूषण के पक्ष में आया HWA, बोले- कुश्ती संघ पर कब्जा करना चाहता फोगाट परिवार

Haryana Wrestling Strike: दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के पहलवानों के धरने का आज पांचवां दिन है. देश के पहलवान भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायतें भी अब जंतर-मंतर पहुंची चुकी हैं. खाप पंचायतों ने भी पहलवानों का समर्थन करते हुए WFI चीफ बृजभूषण सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है.

आपको बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया ने खापों से ये कहते हुए समर्थन देने की अपील की थी कि उनके साथ राजनीति हुई है. पहलवानों की अपील के बाद हरियाणा की तमाम खाप पहलवानों के समर्थन में खुलकर आ चुकी हैं. इसी बीच हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच का बड़ा बयान सामनो आया है.

ये भी पढ़ेंः सुनो सरकार! दो स्कूल 15 कमरे, 16 सौ से ज्यादा छात्र, क्या ऐसे पढ़ेंगी बेटियां?

दरअसल राकेश कोच WFI चीफ बृज भूषण सिंह के पक्ष आया है. राकेश कोच ने महावीर फोगाट परिवार पर गंभीर आरोप लगाया है, राकेश कोच ने कहा कि फोगाट परिवार कुश्ती संघ पर कब्जा करना चाहता है. उन्होंने कांग्रेस और भूपेंद्र हुड्डा पर पहलवानों को भड़काने का आरोप लगाया है.

प्रदर्शनकारी पहलवानों पर भी गंभीर आरोप

हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर भी गंभीर आरोप लगाया है. राकेश कोच ने कहा कि फंक्शन और कार्यक्रम में आने के लिए ये पहलवान पैसे लेते हैं. राकेश कोच ने बजरंग पुनिया पर हमला बोलते हुए कहा कि बजरंग सरकारी अधिकारी हैं और रेलवे की अनुमति के बिना धरने पर बैठे हैं. राकेश कोच ने आगे कहा कि विनेश और साक्षी के साथ कुछ भी नहीं हुआ और बाकी लड़कियों के साथ गलत कैसे हो गया.

ये भी पढ़ेंः सोनीपत में एडमिशन के नाम महिला से सेक्सुअल फेवर मांगने वाला कर्मचारी होगा टर्मिनेट

हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने इस पूरे प्रकरण को राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया है. उनका कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा को कुश्ती संघ का अध्यक्ष बनवाना चाहते हैं इसलिए खिलाड़ियों को भड़काया जा रहा है. राकेश कोच ने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष सांसद बृज भूषण सिंह कुश्ती को बढ़ावा दे रहे हैं और उन पर लगे तमाम आरोप झूठे हैं. अगर सही ढंग से जांच हो तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के धरने के बीच WFI चीफ के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में बृज भूषण सिंह ने एक कविता सुनाई है. जिसमे उन्होंने कहा कि जिस दिन जीवन के हानि लाभ पर उतरूंगा. जिस दिन संघर्षों में जाली लग जाएगी, उस दिन जीवन से मृत्यु कहीं बढ़ जाएगी.

पहलवानों की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

7 महिला रेसलर्स की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल यानी 28 अप्रैल को होगी सुनवाई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पहलवानों ने याचिका में यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं. जिस पर विचार करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंः उफ्फ ये अनदेखी! घुप्प अंधेरे और कचरे के बीच कैसे पढ़ रहे बच्चे, जानें इस स्कूल की कहानी

दूसरी बार धरने पर बैठे हैं पहलवान    

आपको बता दें कि इससे पहले 18 जनवरी को भी विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई अन्य पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन किया था. विनेश फोगाट ने फेडरेशन अध्यक्ष बृज भूषण सिंह पर महिला रेसलर्स के यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. इन्ही आरोपों की जांच करने के लिए जांच कमेटियां गठितकी गई थीं. जिसके बाद पहलवानों ने धरने को खत्म कर दिया था, लेकिन 23 अप्रैल को पहलवान फिर से धरने पर बैठ गए हैं.                                            

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news