चौटाला गांव के इंडोर स्टेडियम में तैयार होंगे वॉलीबॉल प्लेयर, पेयजल और कृषि क्षेत्रों में उठाएं ये महत्वपूर्ण कदम
Advertisement

चौटाला गांव के इंडोर स्टेडियम में तैयार होंगे वॉलीबॉल प्लेयर, पेयजल और कृषि क्षेत्रों में उठाएं ये महत्वपूर्ण कदम

दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को जिला के गांव चौटाला में 133 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की 15 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, इनमें एक करोड़ 6 लाख रुपये की दो परियोजनाओं का लोकार्पण व 132 करोड़ 65 लाख रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया.

चौटाला गांव के इंडोर स्टेडियम में तैयार होंगे वॉलीबॉल प्लेयर, पेयजल और कृषि क्षेत्रों में उठाएं ये महत्वपूर्ण कदम

सिरसाः उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव चौटाला में करोड़ों की परियोजनाएं की सौगात दी. उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं इस क्षेत्र को प्रगति के पथ ले जाने का काम करेंगी. दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को जिला के गांव चौटाला में 133 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की 15 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, इनमें एक करोड़ 6 लाख रुपये की दो परियोजनाओं का लोकार्पण व 132 करोड़ 65 लाख रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया.

महाग्राम की तर्ज पर विकसति होगी पानी सप्लाई व्यवस्था

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांव चौटाला में बनने वाले सीवरेज सिस्टम व ट्रीटमेंट प्लांट उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है और गांव की भी यह लंबे समय से मांग थी. उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से गांव में महाग्राम की तर्ज पर पानी सप्लाई व सीवरेज व्यवस्था विकसित होगी. गांव के दो वाटर वक्र्स व तीन कैचमेंट एरिया को कनेक्ट कर एसटीपी के माध्यम से पानी को ट्रीट करने के साथ-साथ पेयजल व कृषि को पानी उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट पर 72 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

स्टेडियम को बनाया जाएगा इंडोर स्टेडियम

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांव का स्टेडियम देश के वॉलीबॉल खिलाडिय़ों की नींव रखने का मैदान है. अब इस पूरे स्टेडियम को इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा और इसके साथ लगती दुकानों को मल्टीफ्लोर बनाकर इनका एरिया बढाया जाएगा, जिससे मार्केट विकसित होगी और राजस्व बढ़ेगा. मार्केट से आने वाले राजस्व से स्टेडियम के रखरखाव,  कोच आदि की व्यवस्था सुदृढ होगी. उन्होंने कहा कि स्टेडियम के इंडोर स्टेडियम बनने में साढे सात करोड़ रुपये की लागत आएगी.

आमजन के हित का होगा बजट

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों द्वारा बजट के संबंध में पूछे एक सवाल के जवाब में कहा कि आज प्री बजट बैठक हुई है, जिसमें बजट की रुपरेखा को ध्यान में रखकर चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र सरकार ने बजट में कई क्षेत्रों को प्राथमिकता दी है, प्रदेश सरकार भी उन चीजों का आगे लेकर जाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र बजट में कई ऐसी व्यवस्थाएं की गई हैं, जो सोच भी नहीं सकता है. एविएशन से लेकर फार्मिंग क्षेत्र में किस प्रकार से उत्पादन को बढाया जाए, इन सब पर ध्यान रखा गया है. इस प्रकार से यह बजट आमजन के लिए बहुत अच्छा बजट है. 

इन परियोजनाओं को किया लोकार्पण

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव चौटाला में एक करोड़ 6 लाख 21 हजार रुपये की लागत की दो विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने 67 लाख रुपये की लागत से गांव चौटाला के तालाब के जीर्णोद्धार व 39 लाख 21 हजार रुपये की लागत से गांव चौटाला के निवासी संदीप के मकान से गांव तेजाखेड़ा तक पाइपलाइन बिछाने के काम का लोकार्पण किया.

इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव चौटाला में 132 करोड़ 65 लाख 77 हजार रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास. उन्होंने 72 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से गांव चौटाला में बनने वाले सीवरेज सिस्टम व एसटीपी प्लांट के कार्य का शिलान्यास किया. इसके अलावा उन्होंने सात करोड़ 61 लाख 28 हजार रुपये की लागत से गांव ओढां से कालांवाली वॉया चकेरियां सड़क के अपग्रेडेशन, 8 करोड़ 27 लाख 14 हजार रुपये की  लागत से भादड़ा से एचएन-10 (अब एनएच-9) वॉया बुर्ज कर्मगढ़, ढाबां, बड़ागुढा, सुबाखेड़ा, सुखचैन तक सड़क के अपग्रेडेशन कार्य का नींव पत्थर रखा.

साथ ही 4 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से गांव चौटाला से भारूखेड़ा से राजस्थान बॉर्डर वाया आसाखेड़ा तक सड़क का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, 6 करोड़ 78 लाख की लागत से मसीतां से डबवाली वॉया शेरगढ सड़क को अपग्रेडेशन, 2 करोड़ 86 लाख 75 हजार रुपये की लागत से गांव जमाल से बरुवाली प्रथम से राजस्थान बॉर्डर तक सड़क को अपग्रेडेशन, 7 करोड़ 14 लाख 86 हजार रुपये की लागत से गांव बणी से ममेराकलां वॉया बाहिया मत्तुवाला सड़क का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य कार्य का नींव पत्थर रखा.

इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ने 5 करोड़ 15 लाख 28 हजार रुपये की लागत से गांव चिलकणी ढाब से कुत्ताबढ़ वॉया मेहनाखेड़ा रोड़ का अपग्रेडेशन, 4 करोड़ 95 लाख 35 हजार रुपये की लागत से गांव रुपावास से जोड़कियां वॉया हंजिरा सड़क का अपग्रेडेशन, एक करोड़ 87 लाख 19 हजार रुपये की लागत से ऐलनाबाद में सुरेरा चौक से ममेरा खुर्द तक सड़क का निर्माण, 7 करोड़ 37 लाख 84 हजार रुपये की लागत से गांव चौटाला में माता स्नेहलता इंडोर स्टेडियम के निर्माण कार्य, 3 करोड़ 5 लाख 93 हजार रुपये की लागत से तेजाखेड़ा रोड़ से आसाखेड़ा माइनर तक आईपीबी सड़क के निर्माण कार्य तथा एक करोड़ 29 लाख 12 हजार रुपये की लागत से गांव चौटाला में मॉडल तालाब के कार्य का शिलान्यास किया.

Trending news