Haryana Roadways Strike: आज हरियाणा में 90 से ज्यादा रूटों पर नहीं चलेंगी बसें, यात्रियों को होगी परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2075552

Haryana Roadways Strike: आज हरियाणा में 90 से ज्यादा रूटों पर नहीं चलेंगी बसें, यात्रियों को होगी परेशानी

Haryana Roadways Strike: हरियाणा रोडवेज कर्मचारी आज से हड़ताल पर हैं. वहीं, एक साथ सभी बसें बंद होने की वजह से रोजाना बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

Haryana Roadways Strike: आज हरियाणा में 90 से ज्यादा रूटों पर नहीं चलेंगी बसें, यात्रियों को होगी परेशानी

Haryana Roadways Strike: सरकार की वायदा खिलाफी को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने बसों के पहियों को जाम कर दिया है, जिसकी वजह से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोडवेज कर्मचारियों की मांग है कि सरकार हिट एंड रन कानून को वापस ले.

रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि कर्मचारियों की त्योहारों की छुट्टी बंद करके सरकार ने उनके साथ बड़ा मजाक किया है. कर्मचारियों को तकनीकी वेतनमान नहीं दिया जा रहा है. लगातार 7 वर्ष से दीपावली पर दिए जाने वाले बोनस को भी हरियाणा सरकार नहीं दे रही है.

ये भी पढ़ेंः Hisar News: 26 जनवरी को हिसार में किसान और मजदूर निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च- संयुक्त किसान मोर्चा

उनका कहना है कि न्यायालय के आदेशों के बाद भी कर्मचारियों को पक्का नहीं किया जा रहा है. परिवहन मंत्री से हुई वार्ता में मानी गई मांगों को हरियाणा सरकार ने अभी तक लागू नहीं किया. कर्मचारियों का कहना है कि हरियाणा सरकार ने 265 रूपों पर दिए जाने वाले परमिटों पर रोक लगाई और रोडवेज में बसों का बेड़ा बढ़ाने का काम करें.

हिसार में भी थमे रोडवेज के पहिये

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल का असर अब हिसार में भी दिखाई देने लगा है. क्योंकि, हिसार में भी रोडवेज के पहियों की रफ्तार थम गई है. सांझा मौर्चा के आह्वान पर हड़ताल का असर नजर आया. अपनी मांगों को लेकर रोडवेज कर्मियों ने हड़ताल की है. हिसार के बस स्टैंड पर अलसुबह से पड़ाव डाले नजर आ रहे हैं रोडवेज कर्मी. इस दौरान यूनियन नेताओं ने नारेबाजी कर नाराजगी जताई है.

ये भी पढ़ेंः Delhi: गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के कारण दिल्ली में यातायात प्रभावित, 'ठप' रहीं सड़कें

चरखी दादरी में रोडवेज का चक्का जाम

हरियाणा रोडवेज का चक्का जाम के दौरान रोडवेज कर्मचारियों ने रात से ही बसों का संचालन बंद कर दिया था. रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के आह्वान पर बस स्टैंड परिसर में धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया. सुबह 4 बजे से दिल्ली, जयपुर, पटियाला, चंडीगढ़ सहित कई रूटों के लिए बसें निकली है.

ये भी पढ़ेंः Gurugram News: क्लब के बाहर फायरिंग करने और जान से मारने की धमकी देने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

वहीं, बस स्टैंड पर कई कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया. इसी के साथ उन्होंने मांगे पूरी नहीं करने का आरोप लगाया. बस स्टैंड परिसर में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए है. रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के वरिष्ठ पदाधिकारी रणबीर गहलोत व कृष्णा उण की अगवाई में धरने पर डटे हैं.

इन रूटों पर नहीं चलेगी बसें, यात्रियों को होगी परेशानी

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चे के आह्वान पर आज जिलेभर में सभी सरकारी बसें बंद रहेगी. सुबह साढ़े 3 बजे अंबाला डिपो से पहले बस निकलती है तभी से रोडवेज कर्मी हड़ताल पर हैं और बसों को वर्कशाप से बाहर नहीं, निकले दिया जा रहा है. तो वहीं, एक साथ सभी बसें बंद होने की वजह से रोजाना बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. खासकर की, जिन लोगों का निर्धारित समय पर कार्यालय, कॉलेज, स्कूल पहुंचना होता है.

(इनपुटः पुष्पेंद्र कुमार, रजत टाकिया, रोहित कुमार)

Trending news