हरियाणा में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट की बहन से दहेज में मांगे 3 करोड़ रुपये
Advertisement

हरियाणा में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट की बहन से दहेज में मांगे 3 करोड़ रुपये

हरियाणा में भाई ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता, जिसके बाद सरकार द्वारा उसे 6 करोड़ रुपये दिए गए. इसके बाद ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट की बहन से उसके ससुराल वालों ने दहेज के एवज में 3 करोड़ रुपये लाने के लिए कहा. इसके बाद मना करने पर गोल्ड मेडलिस्ट की बहन को परेशान करने लगे.

हरियाणा में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट की बहन से दहेज में मांगे 3 करोड़ रुपये

राजेश खत्री/सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत में 3 करोड़ रुपये दहेज मांगने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां पीड़ित महिला ने पुलिस में केस दर्ज कराते हुए आरोप लगाए हैं कि जब उसके भाई को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर 6 करोड़ रुपये मिले थे. इसके बाद उसके पति ने उनसे दहेज के तौर पर 3 करोड़ रुपये मांगे, लेकिन जब रुपये नहीं मिले तो उसने अपनी पत्नि को तंग करना शुरू कर दिया. पुलिस अब इस मामले को लेकर गहनता से जांच कर रही है. फिलहाल 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: क्या BJP, क्या कांग्रेस और क्या AAP, खतरे की घंटी है SC का यह फैसला

सोनीपत जिले के एक गांव की एक बेटी किरण ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए आरोप लगाए हैं कि उनकी शादी 12 दिसंबर 2012 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी और उसका पति हरियाणा पुलिस का जवान है. उनके पास दो बच्चे भी हैं, लेकिन वह उसे दहेज के लिए तंग करता रहता है. इसके बाद परिजनों ने उसे पहले गाड़ी के लिए 10 लाख रुपये भी दिए, लेकिन बाद में उसका लालच और बढ़ता गया. इसके बाद जब उसके भाई द्वारा ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा उसे 6 करोड़ रुपये की राशि मिली तो उसका पति 3 करोड़ रुपये लाने का दबाव बनाने लगा और उसे पैसे नहीं लाने पर तंग करने लगा.

इसके बाद पीड़िता ने अपने मायके में आकर पुलिस में शिकायत देकर केस दर्ज कराया. इस मामले को लेकर बहालगढ़ थाना पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने अब इस मामले को लेकर गहनता से जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने पति सहित चार लोगों पर केस दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

WATCH LIVE TV

Trending news