Haryana:नूंह हिंसा के बाद दुष्यंत चौटाला बोले-VHP ने नहीं दी थी यात्रा में भीड़ की सही जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1807318

Haryana:नूंह हिंसा के बाद दुष्यंत चौटाला बोले-VHP ने नहीं दी थी यात्रा में भीड़ की सही जानकारी

Haryana Violence: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने नूंह की घटनाक्रम के ऊपर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नूंह में धार्मिक जुलूस के आयोजकों ने जिला प्रशासन को संभावित भीड़ की सही जानकारी नहीं दी थी.

Haryana:नूंह हिंसा के बाद दुष्यंत चौटाला बोले-VHP ने नहीं दी थी यात्रा में भीड़ की सही जानकारी

Haryana News: हरियाणा के नूंह में भड़के संप्रदायिक हिंसा के बाद से राज्य के कई जिलों में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है, जिसके बाद अब जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ने का दौर भी शुरू हो गया है. आज सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बेतुका बयान देते हुए कहा कि पुलिस हर किसी को सुरक्षा नहीं दे सकती है, जिसके बाद से सीएम के इस बयान की उपेक्षा की जा रही है. 

चौटाला ने VHP को ठहराया दोषी
एक ओर मुख्यमंत्री मनोहर बयान दे रहे हैं कि पुलिस सबकी सुरक्षा नहीं कर सकती. वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिंसा के लिए विश्व हिंदू परिषद को ही दोषी ठहरा दिया है. नूंह की घटनाक्रम के ऊपर मीडिया से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नूंह में धार्मिक जुलूस के आयोजकों ने जिला प्रशासन को संभावित भीड़ की सही जानकारी नहीं दी और हो सकता है कि इसकी वजह से हिंसा की स्थिति उत्पन्न हुई. बता दें कि नूंह में धार्मिक जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. चौटाला ने कहा कि राज्य के इतिहास में ऐसी घटना कभी नहीं हुई थी. नूंह जिले में सोमवार को सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी और जल्द ही इसने पड़ोस में बसे गुरुग्राम को भी अपनी चपेट मे ले लिया था, जिसमें होमगार्ड के दो जवान और मौलाना सहित छह लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: DGP बोले- दंगों में मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए बनेगी SIT टीम

 

घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
डिप्टी सीएम ने कहा कि हिंसा के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'आयोजकों ने जिला प्रशासन को जुलूस में जुटने वाली संभावित भीड़ की सही जानकारी नहीं दी थी. ऐसा प्रतीत होता है कि इस सूचना की कमी या अन्य कारण से हिंसा की स्थिति उत्पन्न हुई'. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को नूंह की हिंसा को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया था और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जुलूस पर हमले को 'सुनियोजित योजना बताते हुए इसके पीछे बड़ी साजिश' होने की आशंका जताई थी. चौटाला ने लोगों से राज्य में शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और हरियाणा में शांति बनी हुई है.

Trending news