Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2234097
photoDetails0hindi

दिल्ली NCR के 36 स्थानों से ले सकेंगे एयर टैक्सी की सुविधा, जानें कहां बन रहे हेलीपोर्ट

Air Taxi Route: इस समय आप एयर टैक्सी के बारे में खुब सुन रहे होंगे. यह नोएडा से दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबीद और गाजियाबाद के लोगों को आने जाने में काफी सुविधा प्रदान करेगी. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

 

1/5

दिल्ली एनसीआर की में पहली बार एयर टैक्सी की शुरुआत की जा रही है. इसके सर्वे का काम पूरा हो गया है. इसमें ये भी तय हो चुका है कि यह टैक्सी एनसीआर के किन स्थानों से होकर गुजरेगी. 

 

2/5

 ये एयर टैक्सी नोएडा से दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद आने जाने वाले लोगों को सुविधा प्रदान करेगी. वहीं इस टैक्सी की मदद से लोगों के समय में काफी मदद होगी.

 

3/5

 वहीं इस एयर टैक्सी को NCR के 6 रूटों पर चलाने की परियोजना है. इसके लिए लगभग 48 जगहों पर हैलीपोर्ट भी बनाए जाएंगे. इससे सबसे अधिक नोएडा और गरुग्राम जाने वाले लोगों को फायदा होगा. 

4/5

इस टैक्सी की मदद से यात्री 6 से 12 मिनट में अपने जगह पर पहुंच जाएंगे. इसके लिए दिल्ली से गुरुग्राम, वहीं नोएडा, दिल्ली से जेवर एयरपोर्ट, फरिदाबाद और दिल्ली से रोहणी हेलीपोर्ट बन सकता है.

5/5

इस प्रोजेक्ट को शुरू होने में कम से कम 2 साल लग जाएंगे. वहीं इसका सर्वे पूरा कर लिया गया है. कोशिश है की जल्द से जल्द इसको शुरू किया जाए.