डिप्टी CM चौटाला के गांव के लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सीएम आवास के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन
Advertisement

डिप्टी CM चौटाला के गांव के लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सीएम आवास के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

करनाल में चौटाला गांव के लोग जन चेतना यात्रा लेकर पहुंचे थे. इसके बाद उनके साथ आप के कार्यकर्ता भी शामिल हो गए. वहीं उन्होंने सीएम आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

डिप्टी CM चौटाला के गांव के लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, सीएम आवास के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

कमरजीत सिंह/करनाल: करनाल में सीएम आवास पर धरना दे रहे चौटाला गांव के लोगों और AAP के कार्यकर्ताओं को देर शाम पुलिस ने सीएम आवास से हिरासत में ले लिया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को 20 मिनट का समय दिया था, लेकिन वह नहीं हटे. इसके बाद पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया है. वहीं सभी कल रात गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में रुके और उन्होंने ऐलान कर दिया है कि करनाल जिला सचिवालय के बाहर धरने पर बैठेंगे. जब तक मुख्यमंत्री हमारे से मुलाकात नहीं करते.

ये भी पढ़ें: AAP नेता नवीन बोले संदीप सिंह मामले में हो निष्पक्ष जांच, वहीं अनिल विज को बताया 'गब्बर'

सिरसा के चौटाला गांव में ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा है. चौटाला गांव से शुरू हुई जन चेतना यात्रा देर रात को करनाल पहुंच गई थी. वहीं सोमवार दोपहर को जन चेतना यात्रा आम आदमी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रेम-नगर स्थित CM आवास का घेराव कर वहीं पर धरना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह यहां से उठने वाले है.

बता दें कि सोमवार दोपहर 12 बजे चौटाला गांव के सैंकड़ों ग्रामीण करनाल के कैथल पुल के पास एकत्रित हुए. वहीं उनके साथ जिले भर की आप पार्टी के कार्यकर्ता भी इस घेराव में शामिल होने के लिए पहुंचे. ग्रामीण व कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतकर प्रदर्शन किया. CM आवास के नजदीक ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उनका रास्ता रोक दिया, जिसके बाद सभी प्रदर्शनकारी CM आवास के नजदीक ही सड़क पर बैठ गए.

CM आवास का घेराव करके बैठे ग्रामीणों ने कहा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह यहीं पर धरना देगें. उन्होंने कहा कि पिछले करीब 1 महीने से वह अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. इस दौरान न तो कोई अधिकारी और न ही कोई सरकार को नुमाइंदा उनकी सुध लेने के लिए उनके पास आया. उन्होंने कहा कि चौटाला गांव में पिछले दिनों 4 नवजात शिशुओं की मृत्यु हो गई थी. स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित समस्याओं के कारण चौटाला गांव के ग्रामीणों को संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा. 21 दिसंबर को चौटाला गांव से एक जन चेतना यात्रा शुरू की गईं थी, जो आज CM आवास के बाहर पहुंच गई है.

चौटाला के सामुदायिक हॉस्पिटल में 11 दिनों से धरने के बाद ग्रामीणों ने पदयात्रा शुरू की थी, जो अलग-अलग जिलों में होती हुई रविवार देर रात को करनाल पहुंची.  आज करनाल में CM आवास का घेराव किया. बता दें कि ट्रैक्टर ट्रॉली में राशन और पैदल हाथ में तिरंगा लेकर ये यात्रा ग्रामीण कर रहे थे और धरने पर तिरंगा लेकर धरने पर बैठे है.

इन मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण
चौटाला गांव के उप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शिशु रोग विशेषज्ञ, महिला रोग विशेषज्ञ, MBBS के रिक्त पदों को भरने, सभी प्रकार की जांचें शुरू करने, नवजात शिशु की मौत प्रकरण की निष्पक्ष जांच करने सहित अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग को लेकर 1 दिसंबर से ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं.

Trending news