बल्लभगढ़ का मुन्नाभाई MBBS गिरफ्तार, बिना डिग्री चलाता था क्लीनिक
Advertisement

बल्लभगढ़ का मुन्नाभाई MBBS गिरफ्तार, बिना डिग्री चलाता था क्लीनिक

हरियाणा के बल्लभगढ़ शहर में एक फेक डॉक्टर की गिरफ्तारी हुई है. अस्पताल संचालक कागजात दिखाने में असमर्थ रहा जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई.  बल्लभगढ़ के SMO डॉक्टर टीसी गढ़वाल ने फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया. 

बल्लभगढ़ का मुन्नाभाई MBBS गिरफ्तार, बिना डिग्री चलाता था क्लीनिक

नरेंद्र शर्मा/ बल्लभगढ़: हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक फर्जी डॉक्टर का भंडाफोर हुआ है. पुलिस ने गुप्त सूचनाओं के आधार पर जाल बिछाकर आरोपी को पकड़ा है. आरोपी बल्लभगढ़ शहर में आशीर्वाद हॉस्पिटल नाम से एक क्लीनिक चलाता था. पुलिस ने बल्लभगढ़ के सीबीओ के साथ मिलकर छापा मारा. फर्जी डॉक्टर से उसकी डिग्री मांगी गई जिसे वो नहीं दिखा पाया. कोई कागजात पेश ना करने के कारण पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

कागजात नहीं दिखाने पर किया गिरफ्तार
बिना डिग्री हॉस्पिटल चला रहे एक फर्जी डॉक्टर को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर रंगे हाथ पकड़ा है. आरोपी बल्लभगढ़ के भोरा पब्लिक स्कूल रोड पर आशीर्वाद हॉस्पिटल के नाम से क्लीनिक चलाता था. विभाग के अधिकारियों ने एक फर्जी मरीज हॉस्पिटल में भेजकर डॉक्टर की गिरफ्तारी की है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने क्लीनिक में छापा मारा और क्लीनिक संचालक से अस्पताल के कागजात मांगे. अस्पताल संचालक कागजात दिखाने में असमर्थ रहा जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई. बल्लभगढ़ के SMO डॉक्टर टीसी गढ़वाल ने फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया. 

ये भी पढ़ेंः झज्जर में 17 गांवों की जमीन होगी एक्वायर, प्रति एकड़ करोड़ों रुपये देगी सरकार

 

CMO ने दिया गिरफ्तारी का आदेश
स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों को इसकी सूचना मिलने पर बल्लभगढ़ के CMO पीसी गढ़वाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. डॉक्टर के पास एक फर्जी मरीज को भेजा गया, जब डॉक्टर मरीज का इलाज करने लगा तब अधीकारियों ने छापा मारकर क्लीनिक चलाने वाले पंकज गुप्ता को रंगे हाथ पकड़ लिया. पकंज से उसके क्लीनिक के कागज मांगे गए जिसे वो पेश नहीं कर पाया. कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे बल्लभगढ़ के एसएमओ पीसी गढ़वाल की मानें तो इसने अपने अस्पताल के बाहर बाल रोग विशेषज्ञ लिखा हुआ था और अपनी डिग्री एमडी के रूप में दिखाई हुई थी. लेकिन इसके पास किसी प्रकार न कोई विशेषता थी ना ही डिग्री.

 

Trending news