Haryana News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा का सरकार पर हमला, धान की फसल को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1868429

Haryana News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा का सरकार पर हमला, धान की फसल को लेकर कही ये बड़ी बात

Haryana News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों के साथ-साथ कर्मचारी, व्यापारी, ग्रामीण, शहरी समेत तमाम वर्गों और 36 बिरादरी ने बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से बेदखल करने और कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया है. अब सिर्फ चुनावी औपचारिकता बाकी है. 

Haryana News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा का सरकार पर हमला, धान की फसल को लेकर कही ये बड़ी बात

Haryana News: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज चंडीगढ़ आवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने सरकार से जल्द धान की खरीद शुरू करने की मांग की. उन्होंने कहा कि मंडियों में धान की आवक शुरू हो गई है, लेकिन सरकार 1 अक्टूबर से खरीद शुरू करने की बात बोल रही है. मजबूरी में किसानों को एमएसपी से कम रेट पर अपनी फसल बेचनी पड़ रही है. जब तक सरकारी खरीद शुरू होगी तब तक लगभग 75% फसल एमएसपी से कम रेट पर बिक चुकी होगी. ऐसे में पहले से ही बाढ़ की मार झेल चुके किसानों को अब सरकारी लेटलतीफी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. 

किसानों को नहीं मिला मुआवजा
हुड्डा ने कहा कि इतने दिन बीत जाने के बावजूद अब तक सरकार ने बाढ़ पीड़ित किसानों को मुआवजा नहीं दिया. किसानों की मदद के लिए न सरकार आगे आई और न ही बीमा कंपनियां. फसल बीमा योजना के नाम पर कंपनियां सिर्फ खुद के मुनाफे के लिए काम कर रही हैं और सरकार सिर्फ कंपनियों को मुनाफा दिलवाने के लिए. इसीलिए कांग्रेस ने उदयपुर और रायपुर महाधिवेशन में यह फैसला लिया था कि बीमा का काम प्राइवेट कंपनियों के बजाय सरकारी कंपनियों को मिलना चाहिए. ताकि वह 'नो प्रॉफिट, नो लॉस' के सिद्धांत पर काम करते हुए किसानों को जरूरत पड़ने पर उचित मुआवजा दे. कांग्रेस पार्टी सरकार बनने पर यह फैसला लागू करेगी.

ये भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2023: पेंटिंग के हर विधाओं से बनाई गणेश की 2 हजार तस्वीरें, लग गई अवार्ड की लाइन

सता से बेदखल करने का बना लिया है मन
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों के साथ-साथ कर्मचारी, व्यापारी, ग्रामीण, शहरी समेत तमाम वर्गों और 36 बिरादरी ने बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से बेदखल करने और कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया है. अब सिर्फ चुनावी औपचारिकता बाकी है. करनाल में हुए जन मिलन समारोह में उमड़े जनसैलाब का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि जनता में कांग्रेस के प्रति जबरदस्त उत्साह है. पार्टी के प्रत्येक कार्यक्रम को रिकॉर्ड तोड़ जन समर्थन मिल रहा है. यह कांग्रेस के प्रति रुझान का स्पष्ट संकेत है.

2 दर्जन नेताओं ने किया कांग्रेस ज्वाइन
इसके साथ ही नूंह हिंसा पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि पूरे मामले की न्यायिक जांच जरूरी है ताकि सच सबके सामने आ सके. छेड़छाड़ के आरोपी मंत्री संदीप सिंह पर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने एकबार फिर कहा कि उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए. अगर वह इस्तीफा नहीं देते तो मुख्यमंत्री को उनसे इस्तीफा ले लेना चाहिए. पत्रकार वार्ता से पहले आज करीब 2 दर्जन नेताओं ने कांग्रेस ज्वाइन की. 

INPUT- Vijay Rana

Trending news