JJP के स्थापना दिवस पर दुष्यंत चौटाला ने बुजुर्गों से कर दिया यह बड़ा वादा, याद आया चौधरी देवीलाल का सपना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1478815

JJP के स्थापना दिवस पर दुष्यंत चौटाला ने बुजुर्गों से कर दिया यह बड़ा वादा, याद आया चौधरी देवीलाल का सपना

हरियाणा में जरूरतमंदों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का इलाज निशुल्क दिया जा रहा है. हरियाणा देश में पहला ऐसा राज्य है, जिसमें बीपीएल परिवारों की आय सीमा एक लाख 20 हजार से बढ़ाकर एक लाख 80 हजार रुपये की गई है. 

JJP के स्थापना दिवस पर दुष्यंत चौटाला ने बुजुर्गों से कर दिया यह बड़ा वादा, याद आया चौधरी देवीलाल का सपना

नवीन शर्मा/भिवानी: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा प्रतिदिन विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. हरियाणा में 30 हजार करोड़  का निवेश विभिन्न क्षेत्रों में हुआ है. मेवात जैसे पिछड़े क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी बैटरी बनाने की फैक्ट्री स्थापित की जा रही है. 10 हजार गाड़ियों के निर्माण की क्षमता वाला प्लांट हरियाणा में आया है.

वहीं गुरुग्राम में एशिया का दूसरा सबसे बड़ा लॉजिस्टिक वेयर हाउस स्थापित किया जा रहा है, जिसमें ई-कॉमर्स कंपनियां अपना व्यापार कर रही हैं. यह बात उन्होंने आज भिवानी में जननायक जनता पार्टी के 5वें स्थापना दिवस पर आयोजित जनसम्मान दिवस रैली के मौके पर जनता को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की पेंशन 5100 रुपये करवाकर चौ. देवीलाल की बुजुर्ग सम्मान नीति को आगे बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें : BJP के अधूरे वादे याद दिलाकर अभय चौटाला बोले-2024 में बनेगी इनेलो की सरकार

 

रैली में प्रदेशभर से भारी संख्या में जजपा कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे. इस रैली में 1200 वॉलंटियर कार्यक्रम की व्यवस्था को संभाले हुए थे. रैली में पहुंचे हरियाणवी व पंजाबी कलाकारों ने आगंतुकों का मनोरंजन भी किया. बड़ी संख्या में महिलाएं हरी व पीली चुनरी ओढ़कर हरियाणवी लोकगीत गाते हुए पहुंची थीं. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी के घोषणा पत्र में 5100 रुपये पेंशन दिए जाने की बात थी और हम पेंशन बढ़वाकर छोड़ेंगे तथा बुजुर्गों से किया वादा आने वाले समय में पूरा करेंगे.

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में जरूरतमंदों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का इलाज निशुल्क दिया जा रहा है. हरियाणा देश में पहला ऐसा राज्य है, जिसमें बीपीएल परिवारों की आय सीमा एक लाख 20 हजार से बढ़ाकर एक लाख 80 हजार रुपये की गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पदमा, स्टार्टअप योजना, ई-व्हीकल जैसी योजनाओं से प्रदेश के लोगों की प्रगति हुई है. आज हरियाणा में किसानों को उनकी फसल के पूरे दाम दिए जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि हरियाणा की एक्साइज नीति के तहत अनेक शराब घोटालों को पकडक़र राज्य का रेवेन्यु बढ़ाने का किया है. उपमुख्यमंत्री ने जजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे हर बूथ पर एक सखी बनाने का कार्य करें, जो घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार करें. आज पंचायती राज के तहत 50 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को मिला है, जिसके कारण 50 प्रतिशत माताएं-बहनें चुनकर पंचायतों का प्रतिनिधित्व करने के लिए आगे आई हैं. ऐसे में जजपा कार्यकर्ताओं को प्रदेश के सभी 19 हजार बूथों पर अपनी मजबूत पकड़ बनानी चाहिए और इसी से चौ. देवीलाल का सपना पूरा होगा. 

अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा लाभ 
जनसभा में पहुंचे हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि जननायक जनता पार्टी मजबूती के साथ भाजपा के साथ गठबंधन में काम कर रही है और प्रदेश को चौ. देवीलाल की नीतियों पर न्यूनतम कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत आगे बढ़ा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया जा रहा है. सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंच रहा है. इस मौके पर रैली में जननायक जनता पार्टी के संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला, विधायक नैना चौटाला, राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा मौजूद रहे. 

Trending news