Happy New Year 2024: नववर्ष पर रात 1 बजे खुल जाएंगे जगन्नाथ मंदिर के कपाट, 3-4 लाख भक्तों के आने की संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2037959

Happy New Year 2024: नववर्ष पर रात 1 बजे खुल जाएंगे जगन्नाथ मंदिर के कपाट, 3-4 लाख भक्तों के आने की संभावना

Jagannath Temple News: नववर्ष पर श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ के मद्देनजर देर रात एक बजे ही भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे. मंदिर के अनुष्ठान रविवार को समय पर पूरे किए जाएंगे, जिससे कि रात 11 बजे कपाट बंद कर दिए जाएं और दो घंटे बाद एक बजे फिर से खोले जा सकें. 

Happy New Year 2024: नववर्ष पर रात 1 बजे खुल जाएंगे जगन्नाथ मंदिर के कपाट, 3-4 लाख भक्तों के आने की संभावना

New Year 2024 Celebration: पूरे भारत में नए साल को लेकर तैयारियां और जश्न की शुरुआत हो चुकी है. इसी के साथ जगन्नाथ मंदिर के कपाट नववर्ष पर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए रात एक बजे ही खुल जाएंगे. 

ओडिशा के पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर के कपाट नववर्ष पर श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ के मद्देनजर देर रात एक बजे ही भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे. पुरी के जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा ने बताया कि यह निर्णय लिया गया कि मंदिर के अनुष्ठान रविवार को समय पर पूरे किए जाएंगे, जिससे कि रात 11 बजे कपाट बंद कर दिए जाएं और दो घंटे बाद एक बजे फिर से खोले जा सकें. 

बता दें कि हर साल एक जनवरी को लाखों भक्त भगवान जगन्नाथ, उनके भड़े भाई भगवान बलभद्र और बहन देवी सुभद्रा का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर आते हैं. श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) के मुख्य प्रशासक रंजन दास का कहना है कि हमें उम्मीद है कि नए साल के दिन करीब 3-4 लाख श्रद्धालु मंदिर आएंगे. अतिरिक्त उत्साह इसलिए भी है क्योंकि लोग विरासत गलियारा परियोजना के कारण मंदिर के पुनर्निर्मित परिवेश का अनुभव करना चाहते हैं, जो लगभग पूरा हो चुका है और 17 जनवरी को इसका उद्घाटन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: घने कोहरे की चादर से दिल्ली, हरियाणा, जानें न्यू ईयर के पहले हफ्ते मौसम का हाल

इसी के साथि दिल्ली के गुरुग्राम में नए साल के जश्न की शुरुआत हो चुकी है. वहीं हिमाचल प्रदेश के शिमला में स्थित माल रोड पर लोगों ने सड़क के बीचों-बीचे नाच-गाकर नए साल का जश्न मना रहे हैं. नए साल से कुछ घंटे पहले मनाली की मॉल रोड पूरी तरह से खांचा खच भरा हुआ है और पर्यटक बॉलीवुड गानों पर नाच रहें हैं.

वहीं साल 2024 के आगाज को लेकर मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर लोग अपने परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाने पहुंचे हैं और वहीं दूसरी तरफ शानदार लाइटिंग के साथ बीएमसी ऑफिस और रेलवे स्टेशन दोनों सजे हुए हैं. सुरक्षा को देखते हुए सड़क पर पुलिस का जोरदार बंदोबस्त है.

Trending news