Khatu Shyam Mandir: खाटू श्याम जाने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी बड़ी सौगात, नितिन गडकरी ने बताया प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1826605

Khatu Shyam Mandir: खाटू श्याम जाने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी बड़ी सौगात, नितिन गडकरी ने बताया प्लान

Khatu Shyam Mandir in Delhi: दिल्ली धाम खाटू श्याम मंदिर में भारत सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे. जिन्होंने श्री लक्ष्मी नारायण धाम का उद्घाटन किया साथ ही कहा कि यहां फुटओवर ब्रिज और  3 किलोमीटर की दूरी पर यूआरआई हाईवे बनाने की बात कही. 

Khatu Shyam Mandir: खाटू श्याम जाने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी बड़ी सौगात, नितिन गडकरी ने बताया प्लान

Delhi Khatu Shyam Mandir: भारत सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज दिल्ली धाम खाटू श्याम मंदिर में पहुंचे. जिन्होंने वहां श्री लक्ष्मी नारायण धाम का उद्घाटन किया. आज देशभर में स्वतंत्रता दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. इसी मौके पर भारत सरकार के मंत्री दिल्ली के अलीपुर स्थित धाम खाटू श्याम मंदिर पहुंचे. जहा उन्होंने पूरे मंदिर का दौरा किया और साथ ही बाबा खाटू श्याम के दर्शन किए.

खाटू श्याम मंदिर पहुंचे नितिन गडकरी ने बताया कि आने वाले समय में यह मंदिर और भी ऊंचाइयों पर जाएगा. लाखों भक्त यहां दर्शन करने के लिए रोजाना आएंगे. उन्होंने कहा कि मंदिर के ठीक सामने नेशनल हाईवे है, जिसको लोग पार करते हैं और जो कि दुर्घटनाग्रस्त भी हो जाते हैं. जिनकी सुविधा के लिए नितिन गडकरी ने बताया कि यहां फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा, जिसमें लिफ्ट की सुविधा दी जाएगी, ताकि जो बड़े बुजुर्ग इस मंदिर में आते हैं उनको भी किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना करना ना पड़े.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: सोनीपत भीगान टोलकर्मियों पर 3 बार लाठी-डंडों से हमला, 5 कर्मचारी घायल, CCTV में कैद वारदात

 

साथ ही मंदिर के अध्यक्ष घनश्याम ने बताया कि हमारी काफी समय से यही मांग थी कि यहां फुटओवर ब्रिज बनाया जाए. जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना करना ना पड़े. नितिन गडकरी ने बताया कि मंदिर के ठीक 3 किलोमीटर की दूरी पर यूआरआई हाईवे बनाया जा रहा है, जिससे कि दिल्ली से जयपुर हाईवे, गुड़गांव एयरपोर्ट पर केवल 20 मिनट में ही पहुंच सकते हैं. जबकि इसे पहले लोगों को यहां घंटो बीत जाते थे. दिल्ली में जाम और लंबी दूरी तय करनी पड़ती . 

थी इस URI हाईवे के बनने से जयपुर से बॉम्बे जाना भी आसान होगा. वहीं जयपुर से दिल्ली आना भी आसान हो जाएगा. साथ ही जो लोग दूर दूसरे राज्य से अगर दिल्ली धाम खाटू श्याम मंदिर में आना चाहते हैं तो वह अपना समय बचाकर जल्द से जल्द मंदिर में पहुंच सकते हैं. मंदिर के ठीक पास से ही एक हाईवे का काम और होना है, 2024 में जिसका काम शुरू हो जाएगा. जिससे इस मंदिर की शोभा और बढ़ेगी. क्योंकि अन्य राज्यों से और मंदिर तक आने में रोड की कनेक्टिविटी बेहतर होगी. जिसे लोग अपनी छुट्टियां भी दिल्ली के इस मंदिर में बिता सकते हैं.

Input: नसीम अहमद

Trending news