Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310685
photoDetails0hindi

करोड़ों फैंस के लिए खुशखबरी, इस वर्ल्ड कप में बन रहा है गजब का संयोग जो टीम इंडिया को दिलाएगा ट्रॉफी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. जहां टीम का मुकाबला 27 जून को गुयाना में इंग्लैंड से होना है.   वहीं दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल में भिड़ंत दूसरी बार देखने को मिलेगी.

1/5

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2024 में कमाल की फॉर्म में चल रही है.  भारतीय टीम ने अभी तक मौजूदा वर्ल्ड में एक भी मुकाबला नहीं हारा. टीम ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को मात दी. कनाडा के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया. वहीं उसके बाद सुपर 8 में खेले गए मुकाबलों में  अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराया.  टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में जीत के दावेदारों में से एक हैं.  वहीं भारत के पक्ष में एक ऐसा संयोग बन रहा है. जिसे देखकर भारतीय फैंस खुश जरूर हो जाएंगे. 

कनाडा टीम का वर्ल्ड कप खेलना

2/5
कनाडा टीम का वर्ल्ड कप खेलना

कनाडा की टीम ने 2011 के बाद पहली बार किसी वर्ल्ड कप नजर आई थी. पिछली बार जब कनाडा की टीम ने वर्ल्ड खेला था जब भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.  इस बार भी इसी तरह का संयोग देखने को मिला. इस बार भी कनाडा की टीम ने वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया. अब देखने की बात की 2011 की तरह ही यह संयोग भारतीय टीम को ट्रॉफी जीतने में कामयाब होता है या नहीं.

 

बारिश के कारण मैच का रद्द होना

3/5
बारिश के कारण मैच का रद्द होना

पिछली बार जब टी20 विश्व कप में बारिश के कारण मुकाबला रद्द हुआ था. उस समय भी भारतीय टीम ही चैंपियन बनी थी. 2007 में स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. जिसके बाद भारतीय टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर विश्व कप अपने नाम किया था.

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज का हैट्रिक लेना

4/5
ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज का हैट्रिक लेना

2007 में खेले गए विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ब्रेट ली ने टी 20 वर्ल्ड कप के एक मैच में हैट्रिक अपने नाम की थी. भारत उस टूर्नामेंट में विश्व विजेता बना था. इस साल ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से पैंट कमिंस ने यह कारनामा किया. कमिंस ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली. 

टाई मैच में पाकिस्तान का हारना

5/5
टाई मैच में पाकिस्तान का हारना

2007 में खेले गए वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान की टीम का एक मैच टाई हुआ था, जो कि वह मुकाबला हार भी गई थी. भारत के खिलाफ टाई मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को बॉल आउट के चलते भारत से हार का सामना करना पड़ा था.  जिसके बाद धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने खिताब जीत लिया था. इस बार पाकिस्तान का एक मैच अमेरिका के खिलाफ टाई हुआ था. जिसमें उसे अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा.  वहीं इस संयोग ने भी फैंस के हौसले को काफी हद तक बढ़ा दिया है.