Delhi News: चल रही थी पुलिया की खुदाई तभी फटा गैस पाइपलाइन, जिंदा झुलस गया मजदूर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2181861

Delhi News: चल रही थी पुलिया की खुदाई तभी फटा गैस पाइपलाइन, जिंदा झुलस गया मजदूर

IGL Pipeline Leakage:  नॉर्थ दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र में खुदाई के दौरान गैस पाइपलाइन अचानक लीक हो गई, जिसके बाद गैस पाइपलाइन में तुरंत आग लग गई, इससे एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई और दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए.

Delhi News: चल रही थी पुलिया की खुदाई तभी फटा गैस पाइपलाइन, जिंदा झुलस गया मजदूर

IGL Pipeline Leakage: राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके के प्रदीप बिहार में रोड पर आईजीएल गैस की लीकेज के चलते आग लग गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, दो अन्य घायल हो गई. नाले की खुदाई के दौरान पाइप में लिकेज हो गई, जिसके बाद अचानक आग लग गई. इसके बाद भी कई घंटे तक लीकेज को बंद करने करने को लेकर संबंधित विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई.

खुदाई के दौरान पाइपलाइन में लगी आग
नॉर्थ दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र में खुदाई के दौरान गैस पाइपलाइन अचानक लीक हो गई, जिसके बाद गैस पाइपलाइन में तुरंत आग लग गई, इससे एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई और दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में ले जाया गया है. वहीं, पाइप में लिकेज की वजह से आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों की जान पर बात बन आई है. वहीं, मजदूर का शव गड्ढे में ही है.

ये भी पढ़ें: रामलीला मैदान में इन चीजों को ले जाने पर रोक, अगर आपने तोड़े नियम तो होगा कड़ा एक्शन

क्या है पूरा मामला
दरअसल, शनिवार रात को बुराड़ी क्षेत्र की प्रदीप विहार कॉलोनी के मुख्य गेट के पास नाले में एक पुलिया की खुदाई का काम चल रहा था. रात में जब मजदूर खुदाई कर रहे थे तो अचानक गैस पाइपलाइन फट गई और उसमें से इतनी तेज गैस निकली कि वहां पर गड्ढे में भी आग लग गई और एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, दो मजदूर झुलस गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. इस घटना में ठेकेदार की लापरवाही की भी बात कही जा रही है. हैरानी की बात यह रही कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी रात करीब 2:00 बजे तक गैस पाइपलाइन में लीकेज को रिपेयर करने के लिए विभाग की तरफ से अभी तक कोई भी टीम नहीं भेजी गई, जिससे लीकेज लगातार हो रही है. साथ ही गैस पूरे इलाके में फैल रही है. इसके चलते रिहाई इलाके में रहने वाले सैकड़ो लोगों की जान भी खतरे में है.

INPUT- Naseem Ahmed

Trending news