Delhi Weather: दिल्लीवालों को कब तक झुलसाएगी हीटवेव, जानें IMD ने क्या बताया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2293290

Delhi Weather: दिल्लीवालों को कब तक झुलसाएगी हीटवेव, जानें IMD ने क्या बताया

Delhi Heatwave News: भारतीय मौसम विभाग यानी IMD ने जानकारी साझा की है कि 18 जून तक दिल्ली में हीटवेव का सितम जारी रहने वाला है. दूसरी ओर उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार देर रात तक दिल्ली में राहत की बूंदे बरस सकती हैं.

Delhi Weather: दिल्लीवालों को कब तक झुलसाएगी हीटवेव, जानें IMD ने क्या बताया

Delhi Heatwave News: दिल्ली में अब बस कुछ ही दिनों में मानसून दस्तक दे सकता है, लेकिन अबतक हीटवेव से राहत नहीं है. राजधानी में इन दिनों 44 डिग्री पारा की टॉर्चर से लोग जूझ रहे हैं. दोपहर में सड़कें मानों भट्टी सी तपती रहती है. ऐसे में अब सबसके जुबान पर बस एक ही सवाल अटका पड़ा है कि आखिर कब तक उन्हें इस गर्मी की मार को झेलना पड़ेगा. इसका जवाब मौसम विभाग ने दे दिया है. मौसम विभाग ने बताया है कि आखिर कब तक दिल्ली में हीटवेब लोगों को झुलसाते रहेगा.

18 जून तक हीटवेव
भारतीय मौसम विभाग यानी IMD ने जानकारी साझा की है कि 18 जून तक दिल्ली में हीटवेव का सितम जारी रहने वाला है. उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक झुलसाने वाली गर्मी पड़ने वाली है. चाहे वो हरियाणा हो, चंडीगढ़ या फिर दिल्ली. यूपी में भी अभी आग बरसने वाली है. ऐसे में नोएडा और NCR क्षेत्र के जिलों में गर्मी फिलहाल और परेशान करने वाली है.

50 पहुंचा था पारा
भीषण गर्मी को देखते हुए इन राज्यों, शहरों और जिलों के रहवासियों को गर्मी से बचे रहने की सलाह दी गई है. राजधानी में भी लोगों को गर्मी से बचने के लिए जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखना होगा. दिल्ली में ही इस साल पारा करीब 50 तक पहुंच गया था. ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को इस बार गर्मी ने सबसे ज्यादा परेशान किया है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan: खुशखबरी! 18 जून को जारी होगी किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त

देर रात हो सकती है बारिश
दूसरी ओर आज दिनभर राजधानी दिल्ली आंशिक तौर पर बादल छाए हुए रहे. इससे सड़क पर निकले यात्रियों को चिलचिलाती दोपहरी में काफी राहत मिली. शाम को तेज हवाओं ने दिल्ली का मौसम ही बदल दिया. आसमान काफी हद तक साफ हो गया और तापमान भी कम चुभता हुआ महसूस हुआ. ये उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार देर रात तक दिल्ली में राहत की बूंदे बरस सकती हैं.

Trending news