Delhi Weather: नहीं मिलने वाली ठंड से राहत! 5 दिन तक छाया रहेगा घना कोहरा, तापमान में आएगी गिरावट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2033873

Delhi Weather: नहीं मिलने वाली ठंड से राहत! 5 दिन तक छाया रहेगा घना कोहरा, तापमान में आएगी गिरावट

Delhi Weather: मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, ठंड अभी और बढ़ने के आसार है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवा में बदलाव उत्तर पश्चिम से दक्षिण पूर्व व पूर्वी हो जाने से कई राज्यों 2 जनवरी तक बादल छाए रहने की संभावना है.

Delhi Weather: नहीं मिलने वाली ठंड से राहत! 5 दिन तक छाया रहेगा घना कोहरा, तापमान में आएगी गिरावट

Delhi Weather: पहाड़ों पर गिर रही बर्फ का असर जमीनी क्षेत्र में भी देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से देशभर में कड़ाके की ठंड का असर दिखाई दे रहा है. हलांकि, दो दिन पहले के मुकाबले आज कोहरा थोड़ा कम देखने को मिला है, लेकिन अब भी वाहन चालकों को सड़क पर वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वाहन चालक अपनी गाड़ी की लाइट को जलाकर वाहन चलाते हुए नजर आ रहे हैं.

तो वहीं, रोज मेहनत मजदूरी कर कमाने वाले मजदूर चौक पर आग जलाकर बैठे हैं, क्योंकि लगातार पड़ रही ठंड के चलते उन्हें काम नहीं मिल पा रहा. घर से बाहर निकलने पर चारों तरफ धुंध ही धुंध नजर आ रही है. इससे नौकरीपेशा लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. सड़कों पर दृश्यता 20 मीटर से भी कम होने के कारण उन्हें डिपर लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है.

राष्ट्रीय राजमार्ग, हार्डवेयर सोहना रोड, सेक्टर-12, ग्रेटर फरीदाबाद की सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो रही हैं. इससे कई जगह जाम की स्थिति भी देखने को मिल रही हैं. कल दिनभर आसमान में बादल छाए रहे.  ठंड से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया. मौसम विभाग के अनुसार, तीन दिनों तक ठंड का सितम लोगों को झेलना पड़ेगा.

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, ठंड अभी और बढ़ने के आसार है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवा में बदलाव उत्तर पश्चिम से दक्षिण पूर्व व पूर्वी हो जाने से फरीदाबाद समेत राज्य में ज्यादातर इलाकों में 2 जनवरी के दौरान आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है.

दिल्ली में कोहरा और ठंड का सितम

राजधानी दिल्ली में कोहरा और ठंड लगातार लोगों पर सितम ढाह रही है. सुबह के वक्त लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर कोहरा होने की वजह से सड़क पर वाहन धीमी गति से चल रहे है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी कोहरे और ठंड से दिल्ली के लोगों को अभी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. लोगों का कहना है कि कोहरे और ठंड ने बहुत परेशानी हो रही है. अपने आपको पूरा कवर किया हुआ है ठंड से बचने के लिए.

सेंट्रल दिल्ली में कोहरे का सितम

दिल्ली- NCR में बीते दिनों के मुकाबले दृश्यता में सुधार देखने को मिली है. आज की विजिबिलिटी 150 मीटर दर्ज की गई है. तापमान में गिरावट महसूस किया जा रहा है. शुक्रवार के दिन प्रदूषण में एक बार फिर से मामूली सुधार देखने को मिला है. दिल्ली में आज का औसत AQI 356 तक पहुंच गया है. ये बेहद खराब श्रेणी में आता है. इसके बाद अगले दो दिन भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रहेगी.

इसलिए प्रदूषण से अभी राहत मिलने की संभावना नहीं है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आसपास रहेगा.

(इनपुटः शरद भारद्वाज, अमित चौधरी)

Trending news