Delhi News: सीवर वाटर से लबालब राजौरी गार्डन, लोगों का आरोप- मदद मांगी तो गाली देकर भगाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2346348

Delhi News: सीवर वाटर से लबालब राजौरी गार्डन, लोगों का आरोप- मदद मांगी तो गाली देकर भगाया

Delhi Rajaouri Garden News: दिल्ली के राजौरी गार्डन के तिलक नगर में लोग पानी और सीवर की समस्या से परेशान हैं. इलाके में सीवर जाम होने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है, जिससे मच्छरों की संख्या बढ़ रही है और डेंगू का खतरा भी पनप रहा है. स्थानीय लोगों ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है.

Delhi News: सीवर वाटर से लबालब राजौरी गार्डन, लोगों का आरोप- मदद मांगी तो गाली देकर भगाया

Delhi Rajaouri Garden News: राजधानी दिल्ली के लोग जल भराव से तो परेशान थे ही, साथ में सीवर जाम और पानी की समस्या से भी जूझ रहे हैं. दिल्ली की जनता बूंद-बूंद पानी को तरस रही है, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने की बात कही थी, लेकिन राजौरी गार्डन विधानसभा के 80 गज तिलक नगर के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. जगह-जगह सीवर जाम है और लोग पानी के लिए तरस रहे हैं.

गंदे पानी और सीवर जाम से परेशान
आज जी मीडिया की टीम राजौरी गार्डन विधानसभा के 80 गज तिलक नगर में पहुंची, जहां की जनता पानी की समस्या से जूझ रही है. साथ ही, जगह-जगह सीवर जाम पड़े हैं और सीवर का गंदा पानी घरों के आगे बह रहा है, जिससे मच्छर पनप रहे हैं और डेंगू की बीमारी का खतरा बना हुआ है.

गाली देकर भगाया गया
महिलाओं और लोगों में जनप्रतिनिधि और विधायक के प्रति आक्रोश है. यहां की जनता का कहना है कि विधायक को शिकायत करने के बावजूद भी उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. बल्कि उन्हें गाली देकर वहां से भगा भी दिया गया. अब लोगों में आक्रोश है कि यह लाइन काफी पुरानी है, जो जर्जर अवस्था में हो चुकी है, और उसी के चलते जनता को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है.

गंदा पानी पीने को मिलता है
पीने का पानी अगर आता भी है तो वह सीवर युक्त गंदा पानी होता है, जो पीने लायक नहीं होता. लोग पैसे खर्चकर पानी मंगाते हैं या तिलक विहार से दूर से लाकर पानी लाते हैं, जिससे लोग परेशान हैं. यहां की महिलाएं परेशान हैं. उनका साफ कहना है कि हम काम पर जाएं या पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहें. जनप्रतिनिधियों को शिकायत करने के बावजूद वे अभी तक ध्यान नहीं दे रहे हैं. गलियों में जगह-जगह सीवर जाम पड़े हैं, जिसमें पानी जमा हो रहा है और मच्छर पनप रहे हैं. लोगों को डर है कि कहीं डेंगू की बीमारी से लोग ग्रस्त ना हो जाएं.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सोमनाथ भारती को अपनी हार को पचाने में हो रही मुश्किल- बांसुरी स्वराज

कई साल से पानी की समस्या से ग्रसित
लोगों ने जनप्रतिनिधियों और विधायकों से शिकायत की, लेकिन उनकी शिकायत पर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया. यहां की जनता कई साल से पानी की समस्या से जूझ रही है और पिछले कम से कम 6 महीने से तो यह लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं.

खुद करानी चाही सफाई
लोगों ने आपस में पैसा कलेक्ट करके सीवर को साफ करने की कोशिश की है, लेकिन अधिकारी कोई भी ध्यान देने के लिए तैयार नहीं हैं. अब देखना यह होगा कि दिल्ली की जनता को पानी से कब राहत मिल पाती है और उन्हें मीठा पानी पीने का कब मिलेगा. जो सीवर जाम पड़े हैं, उनसे जनता को कब निजात मिलेगी या यहां की जनता पानी के लिए ऐसे ही तरसती रहेगी.

INPUT- Rajesh Sharma

Trending news