दिल्ली पुलिस ने फरार आरोपियों को दबोचा, मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी हुए घायल
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने फरार आरोपियों को दबोचा, मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी हुए घायल

दिल्ली पुलिस ने हजरत निजामुद्दीन इलाके से हत्या की कोशिश में फरार आरोपियों को मामुली मुठभेड़ के बाद दबोच लिया है. इस दौरान 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

 

दिल्ली पुलिस ने फरार आरोपियों को दबोचा, मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी हुए घायल

राज कुमार भाटी/नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने हजरत निजामुद्दीन इलाके में हत्या की कोशिश में फरार आरोपियों को करीब 2 किलोमीटर पीछा कर मामूली मुठभेड़ के बाद दबोच लिया. आरोपियों ने क्राइम ब्रांच की टीम पर फायरिंग कर दी थी. गोली नहीं चली तो जवानों को टक्कर मार दी. इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान सैफ अली उर्फ ‌दिलावर और इसके सहयोगी अमान उर्फ अदनान के तौर पर की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो पिस्टल, 17 कारतूस और एक बाइक बरामद की है.

ये भी पढ़ें: करनाल में 21 साल के युवक के साथ दुष्कर्म, आरोपियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल

 

इस ऑपरेशन के दौरान हेडकांस्टेबल सचिन और हेडकांस्टेबल अमित को चोटें आई हैं. पुलिस अधिकारी के अनुसार बुधवार दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर हजरत निजामुद्दीन थाना पुलिस को दो लोगों को गोली लगने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस को दो युवक घायल मिले. उन्हें एम्स (AIIMS) के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया. घायलों की पहचान नीरज और मोहम्मद गुलजार के रूप में हुई. पुलिस को निखिल नाम के व्यक्ति ने बताया कि दो युवकों ने उस पर फायरिंग की थी. फायरिंग में वह बाल-बाल बच गया, लेकिन गोली उसके पास खड़े दो युवकों को लग गई. निखिल की आरोपियों से रंजिश चल रही थी.

क्राइम ब्रांच की टीम भी इस केस पर काम कर रही थी. हेडकांस्टेबल सचिन को आरोपियों के बारे में सूचना मिली थी. उन्हें आरोपियों को नंगली विहार नजफगढ़ में जीरो डाउन कर लिया. जब उन्हें घेरा तो वह पुलिस को देखते ही बाइक से भागने लगे. पुलिस ने उनका करीब दो किलोमीटर तक पीछा किया और नजफगढ़-द्वारका ड्रेन के पास घेर लिया. हेडकांस्टेबल सचिन व अमित ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो एक आरोपी ने उन पर फायरिंग कर दी. गनीमत रही कि गोली नहीं चली, जिसके बाद आरोपियों ने सचिन और अमित को टक्कर मारी और भागने लगे. घायल होने के बावजूद जवानों ने दोनों को हथियार समेत दबोच लिया. आरोपियों के पकड़े जाने के बाद घायल सचिन व अमित को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

Trending news