Delhi News: उधार वापस मांगा तो पीट-पीटकर कर दी हत्या, 3 साल बाद जम्मू से हुआ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352195

Delhi News: उधार वापस मांगा तो पीट-पीटकर कर दी हत्या, 3 साल बाद जम्मू से हुआ गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने साल 2021 के हत्या के एक मामले में वांछित 28 वर्षीय अरुण उर्फ ​​रिक्की को गिरफ्तार किया है, जो मादीपुर गांव, नई दिल्ली का निवासी है. उसे जम्मू-कश्मीर के कठुआ से गिरफ्तार किया गया है.

Delhi News: उधार वापस मांगा तो पीट-पीटकर कर दी हत्या, 3 साल बाद जम्मू से हुआ गिरफ्तार

Delhi Crime News: पुलिस थाना ख्याला में हत्या के एक मामले में वांछित और घोषित अपराधी को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोपी 2021 से फरार चल रहा था. क्राइम ब्रांच ने अरुण उर्फ ​​रिक्की नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी उम्र 28 साल है और वह मादीपुर गांव, नई दिल्ली का रहने वाला है. आरोपी एफआईआर संख्या 07/2021, दिनांक 03.01.2021, यू/एस 302/34 आईपीसी, पुलिस थाना ख्याला, दिल्ली के तहत दर्ज हत्या के एक मामले में वांछित था. संबंधित न्यायालय द्वारा उसे 14.02.2022 को उसको अपराधी घोषित कर दिया था. इसके बाद, उसके खिलाफ एफआईआर संख्या 256/22, दिनांक 10.02.2022, धारा 174 ए आईपीसी के तहत, पीएस ख्याला, दिल्ली में मामला दर्ज किया गया.

बेसबॉल बैट से की थी हत्या
दरअसल, 02/03.01.2021 की मध्य रात्रि में  अरुण, विक्की और उसके साथियों ने बेसबॉल बैट से सतेंद्र उर्फ ​​भोला और अन्य पर शारीरिक हमला किया, जिससे सतेंद्र की मौत हो गई. 03.01.2021 को हत्या का मामला दर्ज किया गया.

कई मामलों में वांछित था आरोपी
क्राइम ब्रांच लगातार जघन्य मामलों के वांछित/फरार आरोपियों का पता लगाने पर काम कर रही है. एक घोषित अपराधी (पीओ) अरुण उर्फ ​​रिक्की निवासी गांव मादीपुर दिल्ली की पहचान की गई, जो उपरोक्त मामलों में वांछित था. जानकारी के अनुसार, वह दिल्ली में बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था. एचसी दिनेश कुमार को विश्वसनीय सूचना मिली कि आरोपी अरुण उर्फ ​​रिक्की अपने दोस्तों के साथ कार से अमरनाथ यात्रा पर गया था. फरार आरोपी का पता लगाने और उसे पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी. अजय कुमार एसीपी/डब्ल्यूआर-I की करीबी निगरानी में टीम का गठन किया गया था. टीम ने जम्मू और श्रीनगर में लगभग 100 अमरनाथ तीर्थयात्रियों के शिविरों और होटलों की तलाशी ली. जम्मू और श्रीनगर में टीम द्वारा लगभग 150 कारों की भी जांच की गई. अंत में, लगातार कड़ी मेहनत के बाद टीम ने कठुआ टोल प्लाजा पर एक संदिग्ध कार को रोका. कार में आरोपी अरुण उर्फ ​​रिक्की पाया गया.

ये भी पढ़ें: मायापुरी फ्लाईओवर पर ट्रक खराब होने की वजह से धौला कुआं से राजौरी गार्डन तक प्रभावित

परिवार के कारोबार में जुट गया आरोपी
अरुण ने 10वीं तक पढ़ाई की थी. गलत संगत के कारण उसे अपनी पढ़ाई छोड़ दी. अपने परिवार के अवैध शराब के कारोबार को देखते हुए उसने भी स्कूल छोड़ने के बाद अवैध शराब बेचना शुरू कर दिया. 2018 में उसने काजल नाम की लड़की से शादी कर ली. उसके दोस्त विक्की ने मृतक सतेंद्र उर्फ ​​भोला से पैसे उधार लिए थे. 02/03.01.2021 की रात को जब वे अपने दोस्तों शाहनवाज उर्फ ​​सैम, हिमांशु उर्फ ​​विक्की और ऋतिक उर्फ ​​गोलू के साथ शराब पी रहे थे, सतेंद्र उर्फ ​​भोला वहां पहुंचा और तुरंत पैसे वापस करने पर जोर दिया और विक्की को गाली देने लगा. गुस्से में और नशे में उन्होंने और उनके दोस्तों ने बेसबॉल बैट से सतेंद्र उर्फ ​​भोला पर हमला कर दिया, जिससे सतेंद्र उर्फ ​​भोला की मौत हो गई. इस मामले में उसके भाई अक्षय उर्फ ​​गोलू, साथी रितिक लाल, हिमांशु उर्फ ​​गोलू और उषा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

INPUT- Raj Kumar Bhati

Trending news