Delhi News: केशव नगर के लोगों के लिए राहत की खबर, मनोज तिवारी ने रुकवाई DDA की कार्रवाई
Advertisement

Delhi News: केशव नगर के लोगों के लिए राहत की खबर, मनोज तिवारी ने रुकवाई DDA की कार्रवाई

Delhi News: दिल्ली के केशव नगर में कल यानी शुक्रवार को DDA ने लोगों के घरों पर बुलडोजर चलवाया. वहीं मनोज तिवारी ने एलजी को चिट्ठी लिखकर कार्रवाई को रुकवा दिया.

Delhi News: केशव नगर के लोगों के लिए राहत की खबर, मनोज तिवारी ने रुकवाई DDA की कार्रवाई

Delhi News: दिल्ली के बुराड़ी इलाके के केशव नगर में शनिवार की सुबह भयभीत लोगों ने अपने घरों राहत की सांस ली, क्योंकि आज यहां पर बने हुए मकानों के ऊपर DDA का पीला पंजा नहीं चला. बीती रात हालातों का जायजा लेने उत्तरी पूर्वी दिल्ली सांसद मनोज तिवारी आए और पूरी रात बेघर लोगों के साथ बिताई. बेघर हुए लोगों को आश्वाशन देते हुए कहा कि यहां पर बने हुए मकानों पर अब बुलडोजर नहीं चलेगा. साथ ही डीडीए के प्रोजेक्ट में सड़क चौड़ीकरण की जगह पर भी दोबारा होगा मंथन.

ये भी पढ़ें: Palwal News: कृष्णपाल गुर्जर बोले- 9 साल में भाजपा ने किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिए

 

बुराड़ी विधानसभा के केशव नगर कॉलोनी में पिछले 2 दिनों से लगातार डीडीए द्वारा तोड़फोड़ की कार्रवाई की जा रही थी. लोगों को उनके घरों से निकालकर सामान सड़कों पर फेंककर डीडीए का पीला पंजा मकानों पर चलाया गया. कार्रवाई के दौरान कई मकानों को जमींदोज कर दिया गया. लोग बेघर हो गए. 

इस बड़ी मुसीबत से बचाव के लिए कुछ स्थानीय लोग इस कार्रवाई को रुकवाने के लिए सांसद मनोज तिवारी के पास पहुंचे, जहां मनोज तिवारी देर शाम केशव नगर कॉलोनी आए. उनके आते ही मानों जेसीबी मशीन अधिकारी और पुलिस बल गायब हो गए. तोड़फोड़ की कार्रवाई को शुक्रवार की देर शाम ही रोक दिया गया था. रात में भी सांसद मनोज तिवारी स्थानीय लोगों के साथ ही रुके और पूरी रात केशव नगर कॉलोनी में रुकने के बाद सुबह होते ही उन्होंने अधिकारियों से बातचीत की, जिसमें फैसला लिया गया कि अब डीडीए द्वारा डेमोलेशन की कार्रवाई नहीं की जाएगी.

केशव नगर में जो पीला पंजा चलाया जा रहा था उस पर रोक लगा दी गई. यह बात सांसद मनोज तिवारी ने स्थानीय लोगों को बताई, जिसके बाद केशव नगर कॉलोनी के लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि उनकी जमीन लेंड पुलिंग में नहीं आती है. DDA द्वारा जबरन ये जमीन को खाली करवाया जा रहा है. DDA का मेप दिखाते हुए कहा कि यह खसरा नंबर 243, 243, 244, 245 और 246 वाइट जॉन में आती है, जो लैंड पुलिंग की जमीन है. वह ग्रीन जॉन में आती है, जोकि DDA के मेप के साफ-साफ दरसाया गया है.

फिहलाल सवाल यह भी खड़ा हुआ कि सड़क चौड़ीकरण का काम कैसे पूरा होगा. इस पर सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि पुस्तक के दूसरी तरफ जहां मकान नहीं बने हुए हैं. उस तरफ रोड को चौड़ा करने पर विचार किया जा रहा है जहां मकान बने हुए हैं. उनके मकानों को नहीं तोड़ा जाएगा, जिसे एक बड़े फैसले के तौर पर देखा जा रहा है.

Input: Nasim Ahmad

Trending news