Delhi News: विष्णु गार्डन में भूकंपरोधी निगम का विद्यालय बनकर तैयार, मेयर ने जनता को किया समर्पित
Advertisement

Delhi News: विष्णु गार्डन में भूकंपरोधी निगम का विद्यालय बनकर तैयार, मेयर ने जनता को किया समर्पित

Vishnu Garder MCD School: दिल्ली नगर निगम की मेयर शैली ओबरॉय ने विष्णु गार्डेन स्थित MCD की चार मंजिला भूकंपरोधी इमारत को जनता को समर्पित किया है. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में मेयर ने सीएम अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद भी किया.

Delhi News: विष्णु गार्डन में भूकंपरोधी निगम का विद्यालय बनकर तैयार, मेयर ने जनता को किया समर्पित

Delhi Vishnu Garder MCD School: दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने आज पश्चिमी जोन के विष्णु गार्डन में नवनिर्मित निगम प्राथमिक स्कूल को जनता को समर्पित किया. मेयर ने कहा कि निगम में 'आप' की सरकार प्राथमिक विद्यालयों में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर देने के लिए अग्रसर है. निगम में आप सरकार नए और आधुनिक स्कूल भवनों का निर्माण कर रही है. दिल्ली सरकार के स्कूलों की तर्ज पर निगम स्कूलों में अत्याधुनिक शिक्षण तकनीक, स्मार्ट बोर्ड, बड़े खेल के मैदान और खेल उपकरण इत्यादी उपलब्ध करवा रहे हैं. निगम स्कूल में भी केजरीवाल सरकार का वर्ल्ड क्लास शिक्षा मॉडल लागू किया जा रहा है. हम निगम विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस दिशा में नए प्रयास किए जा रहे हैं.

मेयर ने दिया CM का धन्यवाद
मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में हमें निगम स्कूलों को भी दिल्ली सरकार के स्कूलों की तरह विश्वस्तरीय और आधुनिक बनाना है. हमारा प्रयास है कि निगम के स्कूल भी निजी स्कूलों को टक्कर दें, जिसके लिए हमें शिक्षा प्रणाली में सकारात्मक बदलाव लाना होगा. उन्होंने बताया कि स्कूल के निर्माण से विष्णु गार्डन के आस पास के क्षेत्र के बच्चों को लाभ होगा और बच्चों की एडमिशन में भी बढ़ोतरी होगी. हम जल्द ही अन्य जोन में भी नए प्राथमिक स्कूलों का उद्घाटन करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:किसानों का ऐलान, 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में करेंगे शक्ति प्रदर्शन

चार मंजिला भूकंपरोधी इमारत
विष्णु गार्डन के इस नवनिर्मित विद्यालय में 9 क्लासरूम, एक बड़ा हॉल और 8 टॉयलेट ब्लॉक बनाए गए हैं. स्कूल भवन की यह चार मंजिला इमारत भूकंपरोधी है और इसे बनाने में लगभग 1.84 करोड़ रुपए की लागत आई है.

विद्यार्थियों के लिए लाइब्रेरी की सुविधा
स्कूल में बच्चों के लिए लाइब्रेरी भी बनाई गई है साथ ही कक्षाओं में स्मार्ट टीवी भी हैं. स्कूल में सोलर पैनल रूफ, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग टैंक, वाटर कूलर, अग्निशमन उपकरण आदि की व्यवस्था भी है. इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त विकास त्रिपाठी, क्षेत्रीय उपायुक्त संदीप कुमार, पूर्व सांसद महाबल मिश्रा, क्षेत्रीय निगम पार्षद सुनील चड्ढा और निगम के अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित रहे.

Trending news