Delhi News: अस्पताल में भर्ती हुए 35 बच्चे, मिड डे मील का खाना खाने से बिगड़ी थी तबीयत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1842522

Delhi News: अस्पताल में भर्ती हुए 35 बच्चे, मिड डे मील का खाना खाने से बिगड़ी थी तबीयत

Delhi News: दिल्ली के स्कूल में बच्चों को मिड डे मील वितरण किया गया था और एक प्रोटीन जूस भी साथ में दिया गया था. जूस पीने के बाद छात्रों को चक्कर, उल्टी, घबराहट पेट में दर्द होने लगा, जिसके बाद स्कूल के 35 बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

Delhi News: अस्पताल में भर्ती हुए 35 बच्चे, मिड डे मील का खाना खाने से बिगड़ी थी तबीयत

Delhi News: राजधानी दिल्ली के द्वारका विधानसभा सागरपुर दुर्गा पार्क में सर्वोदय विद्यालय में कल शाम की शिफ्ट में पढ़ने वाले बच्चों को मिड डे मील वितरण किया गया था और एक प्रोटीन जूस भी साथ में दिया गया था. जूस पीने के बाद छात्र बीमार होने लगे शिकायत आने लगी की बच्चों को चक्कर उल्टी घबराहट पेट में दर्द जैसे शिकायत हो रही है.

प्रशासन ने दीनदयाल अस्पताल में और दादा देव हॉस्पिटल में बच्चों को भर्ती कराया दिया था. देर रात तक बच्चों का इलाज चलता रहा और दादा देव हॉस्पिटल से इंदिरा गांधी हॉस्पिटल के लिए रेफर 30 बच्चों को किया गया जहां पर 35 बच्चों का इंदिरा गांधी हॉस्पिटल इमरजेंसी में इलाज चल रहा है. दादा देव हॉस्पिटल अस्पताल की उप चिकित्सक वंदना चोपड़ा ने बताया की स्कूल में 50 अधिक छात्र इलाज के लिए आए थे.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली की सड़कों और दीवारों का हो रहा सौंदर्यीकरण, G-20 के लिए नेहरू विहार की सुंदरता में लगे चार चांद

देर रात 30 बच्चों को इंद्रा गांधी हॉस्पिटल द्वारका में रेफर किया गया है. इसी के साथ 2 छात्र को दादा देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अस्पताल में भर्ती बच्चों ने स्कूल में मिडे मिल में जूस पीने की जानकारी दी है. तो वहीं, अब इंद्रा गांधी अस्पताल में भर्ती छात्रों की स्थिति ठीक बताई जा रही है और उनका इलाज जारी है.

छात्रों के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल प्रशासन ने बिना जांचे परखे बच्चों को मिडे मिल का जूस दिया है, जिसकी वजह से उनके बच्चे बीमार हो गए हैं. दिल्ली पुलिस ने बीमार बच्चों की काफी मदद की है. वहीं, सरकार को स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लेना चाहिए और कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करें. स्कूल में पढ़ने वाले छात्र एक्सपायर डेट का जूस पीने की शिकायत कर रहे हैं. छात्रों के परेंट्स की मांग है कि मिडे मिल की जांच होनी चाहिए.

(इनपुटः शरद भारद्वाज)

Trending news