Delhi NCR Weather: जानें अगले 5 दिन तक पूरे भारत में कैसा रहेगा मौसम का हाल, होगी बारिश या बढ़ेगा कोहरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2048531

Delhi NCR Weather: जानें अगले 5 दिन तक पूरे भारत में कैसा रहेगा मौसम का हाल, होगी बारिश या बढ़ेगा कोहरा

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे और 'कोल्ड डे' से गंभीर 'कोल्ड डे' की स्थिति जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है. IMD ने 8 जनवरी और 9 जनवरी को उत्तर-पश्चिम और मध्य

Delhi NCR Weather: जानें अगले 5 दिन तक पूरे भारत में कैसा रहेगा मौसम का हाल, होगी बारिश या बढ़ेगा कोहरा

Delhi Weather Update today: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे और 'कोल्ड डे' से गंभीर 'कोल्ड डे' की स्थिति जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है.

IMD ने 8 जनवरी और 9 जनवरी को उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत (पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग तूफान / ओलावृष्टि के साथ) में ताजा बारिश की भी भविष्यवाणी की है. जबकि दक्षिणी भारत में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. अगले चार दिनों के दौरान तमिलनाडु और अगले दो दिन केरल में बारिश होगी.
आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में न्यूनतम तापमान 6-9 डिग्री सेल्सियस और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 10-12 डिग्री सेल्सियस के बीच है. 

साथ ही कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में और पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में यह सामान्य से 1 से 3 डिग्री सेल्सियस ऊपर है और पूर्वी उत्तर के कई हिस्सों में सामान्य से 4-7 डिग्री सेल्सियस ऊपर है. आईएमडी ने कहा कि पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में अधिकतम तापमान 14-15 डिग्री सेल्सियस और उत्तरी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 16-18 डिग्री सेल्सियस के बीच है.

ये भी पढ़ें: भरूच सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव AAP विधायक चैतर वसावा, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

बता दें कि मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 9 जनवरी तक पंजाब के कुछ हिस्सों और हरियाणा, चंडीगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में रात/सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. साथ ही अगले 24 घंटों के लिए अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 

साथ ही मौसम विभाग की मानें तो 8 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है और अगले दो दिन तक अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि 8 जनवरी और 19 जनवरी के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, मिजोरम और कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बने रहने की भी संभावना है. त्रिपुरा में 9 जनवरी तक और उत्तरी राजस्थान में 12 जनवरी तक कोहरा छाया रहेगा.

8 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से गंभीर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है और 8 जनवरी को राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. 

Trending news