Weather Update: झुलसाने वाली गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें वीकेंड में दिल्ली-हरियाणा के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2272540

Weather Update: झुलसाने वाली गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें वीकेंड में दिल्ली-हरियाणा के मौसम का हाल

Delhi-NCR, Haryana Weather: हा.लू के सितम के बीच आज मौसम विभाग ने राहत के आसार जताए हैं. दिल्ली और हरियाणा में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है. 

Weather Update: झुलसाने वाली गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें वीकेंड में दिल्ली-हरियाणा के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली सहित देशभर में भीषण गर्मी का सितम जारी है. शुक्रवार को UP का कानपुर  48.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ देश का सबसे गर्म शहर रहा. वहीं हरियाणा का सिरसा 47.8 डिग्री सेल्सियस के साथ दूसरा सबसे गर्म शहर रहा.लू के सितम के बीच आज मौसम विभाग ने राहत के आसार जताए हैं. दिल्ली और हरियाणा में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है. 

शुक्रवार का मौसम
राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को भी हीटवेव का सितम देखने को मिला. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आयानगर का तापमान सबसे ज्यादा 47 डिग्री सेल्सियस रहा. 

ये भी पढ़ें- Rules Change from June 1, 2024:  कॉमर्शियल सिलेंडर और ATF के दामों में कटौती सहित आज से हुए ये 5 बड़े बदलाव

आज राहत के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, आज से दिल्लीवासियों को हीटवेव से राहत मिल सकती है. आज और कल दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. इस बीच तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. वीकेंड में दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस बने रहने का अनुमान है. 

हरियाणा के मौसम का हाल
हरियाणा में भी भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. शुक्रवार को सिरसा 47.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ देश का दूसरा सबसे गर्म शहर रहा. वहीं हिसार, रोहतक, पानीपत सहित कई जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार दर्ज किया गया. गर्मी के बढ़ते सितम के बीच आज मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश की संभावना जताई है. 

बारिश का अलर्ट
गर्मी और हीटवेव के बीच आज हरियाणा के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने आज 9 शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें शाहाबाद, अंबाला, बराडा, जगाधरी, छछरौली, रादौर, थानेसर, पेहोवा और नारायणगढ़ शामिल हैं. 

 

Trending news