Kirari और Nithari में टूटी सड़कें और सीवर का पानी बना परेशानी, पार्षद फंड का बहाना बना करते हैं आनाकानी
Advertisement

Kirari और Nithari में टूटी सड़कें और सीवर का पानी बना परेशानी, पार्षद फंड का बहाना बना करते हैं आनाकानी

Delhi MCD Election 2022 News: 4 दिसबंर को MCD चुनाव हैं, जिसके पहले आज ZEE MEDIA की टीम ने नार्थ वेस्ट दिल्ली के किराड़ी (Kirari) और निठारी (Nithari) वार्ड पर पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं जानी.

Kirari और Nithari में टूटी सड़कें और सीवर का पानी बना परेशानी, पार्षद फंड का बहाना बना करते हैं आनाकानी

नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं, सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन सभी राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना परचा दाखिल किया. इस बीच BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE MEDIA की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

आज ZEE MEDIA की टीम नार्थ वेस्ट दिल्ली के किराड़ी (Kirari) और निठारी (Nithari) वार्ड पर पहुंची और यहां पर लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्डों के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे.  

Kirari Ward No- 37
पूर्व पार्षद - उर्मिला चौधरी (BJP)

किराड़ी (Kirari) के वार्ड क्रमांक- 37 के एंट्रेंस से ही आपको यहां के विकास कार्यों की झलक नजर आ जाएगी. यहां पर सड़कों के नाम पर बड़े-बड़े गड्ढे नजर आते हैं, जो हर दिन किसी हादसे को निमंत्रण देते हैं. इन टूटी हुई सड़कों की वजह से गाड़ियों को निकलने में दिक्कत होती है और जाम जैसे हालात बन जाते हैं. सीवर के पानी के निकलने की भी उचित व्यवस्था नहीं की गई है, जिसकी वजह से आए दिन सड़कों में सीवर का गंदा पानी भर जाता है. 

किराड़ी वार्ड क्रमांक- 37 के लोग अपने पार्षद से भी नाखुश नजर आए, उनका कहना है कि पार्षद से संपर्क हो पाना सबसे मुश्किल काम है और जब वो मिलती हैं, तो फंड न होने की बात कहकर सभी काम को टाल देती है. इसके साथ ही यहां के लोग स्वास्थ केंद्र की जर्जर हालत और कचरे जैसी परेशानियों से भी जूझते नजर आए.

ये भी पढ़ें- Sundar Nagari और Dilshad Garden में खुली नालियां और इन परेशानियों से त्रस्त लोग

Nithari Ward No- 40
पूर्व पार्षद - सोना चौधरी (BJP)

 निठारी (Nithari) के वार्ड क्रमांक- 40 के हालात भी कुछ किराड़ी जैसे ही नजर आए. यहां पूरे वार्ड में हर तरफ कचरे का ढ़ेर है, कोई भी कर्मचारी कचरा उठाने नहीं आता. मजबूरी में लोग खाली प्लाट में कचरा फेंकने को मजबूर हैं. सीवर का गंदा पानी सड़कों पर नजर आता है. गंदगी और मच्छर की वजह से लोग कई बीमारियों का शिकार हो रहे हैं. 

स्थानीय निवासियों के अनुसार यहां पर भी पार्षद फंड का बहाना बनाकर विकास कार्यों से तौबा करती नजर आती हैं. MCD के स्कूलों की हालत काफी खराब है, बच्चों के खेलने के लिए कोई पार्क नहीं, सड़कों पर स्ट्रीट लाइट की समस्या सहित वार्ड के लोगों को कई परेशानियां हैं.    

 

Trending news