Shalimar Bagh और Adarsh Nagar में गंदगी से लोग त्रस्त, बोले- किसी को नहीं देंगे Vote
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1433552

Shalimar Bagh और Adarsh Nagar में गंदगी से लोग त्रस्त, बोले- किसी को नहीं देंगे Vote

दिल्ली MCD Election 2022 में जी मीडिया की टीम लोगों की समस्यओं को जानने के लिए उनके बीच पहुंची है. जहां लोग अपने समस्याओं को लेकर परेशान हैं और वोट न करने की बात कर रहे हैं.   

 

Shalimar Bagh और Adarsh Nagar में गंदगी से लोग त्रस्त, बोले- किसी को नहीं देंगे Vote

राजू राज/ नई दिल्ली: Delhi MCD Election की घोषणा हो चुकी है. वहीं दिल्ली में सियासत गरमा गई है. इसी कड़ी में  4 दिसंबर को दिल्ली में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में हर वार्ड से अलग-अलग मुद्दों को लेकर कहानियां सुनने को मिल रही हैं. जी मीडिया की टीम चुनावी चौराहे के जरिये दिल्ली के हर वार्ड में जाकर लोगों से उनकी परेशानियों के बारे में चर्चा कर रहे हैं. चुनावी चौराहे के कड़ी में जी न्यूज की टीम दिल्ली के शालीमारबाग (Shalimar Bagh), आदर्श नगर (Adarsh Nagar) और इसी से सटे जहांगीरपुरी (Jahangir Puri) पहुंची और लोगों से उनकी समास्याओं के बारे में जानने की कोशिश की. चलिए हम आपको एक एक करके तीनो वार्डों के बारे में बताते  हैं. 

Shalimar Bagh Ward No. 55 
जी मीडिया की टीम चुनावी चौराहे के जरिये दिल्ली के वार्ड नंबर 55 शालीमार बाग पहुंची, जहां झुग्गी-झोपड़ी और पॉश इलाकों के लोगों से उनकी परेशानियों और उनके मुद्दों को जानने की कोशिश की. इस पर लोगों ने क्या कहा चलिए हम आपको बताते हैं.  

Slum Area में रहने वालो लोगों की सबसे बड़ी समस्या नाली की साफ-सफाई और कूड़े की है. झुग्गियों के बीचोबीच कूड़ा घर है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लोगों ने बताया कि इस कूड़े घर को हटाने के लिए लगातर अपने विधायक, पार्षद से अपील करते रहते हैं, लेकिन कोई इनकी सुनता नहीं है. लोगों ने अपने इलाके के पार्षद के लिए कहा कि वे चुनाव जीतने के बाद एक बार भी इन झुग्गियों में नहीं आए हैं.

यहां पीने का साफ पानी नहीं आता है, इन्हें पीने का पानी खरीदना पड़ता है. यहां तक की जब पानी का टैंकर पहुंचता है तो पानी के लिए लड़ाई तक हो जाती है. इनका कहना है कि अगर मीठा पानी नहीं मिला तो वोट नहीं डालेंगे. 

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Election: साफ-सफाई और Parking की समस्या से Munirka की जनता का हाल बेहाल

ये भी पढ़ें: MCD Election में 'आप' को मजबूत करने निकला बिल्ला नंबर 550

बस्ती में कूड़े की वजह से मच्छर का अंबार लगा हुआ है, जिस वजह से डेंगू, मलेरिया फैला हुआ है. बच्चे बीमार पड़ रहे हैं और यहां के अस्पताल में जगह नहीं है. साथ ही घरों के बाहर बिजली के तार झूल रहे हैं. जिसके चलते किसी किसी के साथ भी अनहोनी घटना कभी भी घट सकती है. 

Posh Area के DA block के सोसायटी की समस्या स्लम एरिया से बिलकुल अलग है. सोसायटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि उनके सोसायटी के अंदर पिछले 15 साल से रोड नहीं बनी है. सोसाइटी के अंदर कुत्तों की समस्या सबसे बड़ी है. क्योंकि यहां कुत्ते के काटने की घटना अक्सर होती रहती है. साथ ही सफाई कर्मचारी वक्त पर नहीं आते और न ही साफ सफाई का ख्याल रखते हैं. यहां के पार्कों की हालत बिल्कुल बेकार है और सोसायटी के बाहर अवैध निर्माण है, जिसे रोकने वाला कोई नहीं है. इतना ही सोसायटी में नाली पर रखे गए पत्थर के स्लैब टूटे हुए हैं, जिसमें आए दिन बच्चे गिर जाते हैं.

Adarsh Nagar Ward No. 15 और Jahangir Puri Ward No. 16
जी मीडिया की टीम चुनावी चौराहे के जरिये दिल्ली के वार्ड नंबर15 के  आदर्श नगर और रोड के दूसरी ओर वार्ड नंबर 16 जिसमे जहागीरपुरी का भी कुछ हिस्सा लगता है. इस इलाके की बड़ी समस्या जर्जर रोड के साथ कूड़े का ढेर है. जहां सामान्य तौर पर कोई व्यक्ति खड़ा नहीं हो सकते हैं. कूड़े के इस ढ़ेर की वजह से काफी संख्या में आवारा पशु रोड पर इकट्ठा हो जाते हैं. इन क्षेत्रों में यह बात बिल्कुस आम हो गई है. साथ ही लोगों ने बताया कि यहां सड़क पर पैदल चलना किसी चुनौती से कम नहीं है. 

सड़कों पर अतिक्रमण भी इस इलाके की बड़ी समस्या है,  यहां की जनता अपने पार्षद से बहुत नाराज है. लोगों ने कहा कि यहां सिर्फ चुनावी माहौल में वादे तो किए जाते हैं, लेकिन उसके बाद नजर नहीं आते. लोगों का कहना है कि कोई भी पार्टी काम नहीं करती, हम किसी को वोट नहीं देंगे.

Trending news