Delhi Mayor Election: SC करेगा AAP की दायर याचिका पर 3 फरवरी को सुनवाई, पार्टी ने जताया आभार
Advertisement

Delhi Mayor Election: SC करेगा AAP की दायर याचिका पर 3 फरवरी को सुनवाई, पार्टी ने जताया आभार

Delhi Mayor Election News: AAP ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि अब पूर्ण विश्वास है कि दिल्ली की जनता को मियां जल्द से जल्द मिल जाएगा. 

Delhi Mayor Election: SC करेगा AAP की दायर याचिका पर 3 फरवरी को सुनवाई, पार्टी ने जताया आभार

नई दिल्ली: आप मेयर प्रत्याशी डॉ. शैली ओबरॉय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 3 फरवरी को सुनवाई करने की बात कही. जिस पर आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद अदा किया. हम सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करते हैं, आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई थी कि एमसीडी के अंदर जल्द से जल्द मेयर डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव कराए जाएं, और यह आदेश दिया जाए कि एल्डरमैन जोकि मनोनीत पार्षद हैं वह वोट नहीं दे सकते हैं.

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने एमसीडी के लिए महापौर चुनाव जल्द कराने पर वकील की दलीलों पर ध्यान दिया. सीजेआई ने कहा, "इसे 3 फरवरी को सूचीबद्ध किया जाएगा."

ये भी पढ़ें: Jacqueline Fernandez को कोर्ट ने इन शर्तों पर दी Dubai जाने की अनुमति, ED ने की थी याचिका खारिज करने की मांग

ये भी देखें: BJP प्रवक्ता हरीश खुराना का AAP पर हमला कहा, 'चुनाव टालना चाहती है AAP'

राजधानी दिल्ली में महापौर का चुनाव पिछले मंगलवार को इस महीने दूसरी बार ठप हो गया. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उपराज्यपाल द्वारा नियुक्त पीठासीन अधिकारी ने कुछ पार्षदों के हंगामे के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) हाउस को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था. बैठक में मेयर चुनाव न होने से निगम में संवैधानिक संकट उत्पन्न हो गया था. पहली बार ऐसे हालात बने हैं कि पार्षदों की शपथ तो हो गई, लेकिन मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव नहीं हो पाया.

इसकी को देखते हुए एमसीडी के लिए और दिल्ली वालों के लिए सुप्रीम कोर्ट गए हैं. जिससे किसुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को और एलजी को आदेश दें कि तुरंत इमानदारी से चुनाव कराएं जाएं. 

Trending news