Delhi Floods: AAP ने बाढ़ के लिए BJP को बताया जिम्मेदार, विज बोले-होशियार हैं तो पानी का स्वभाव बदलकर दिखाइए
Advertisement

Delhi Floods: AAP ने बाढ़ के लिए BJP को बताया जिम्मेदार, विज बोले-होशियार हैं तो पानी का स्वभाव बदलकर दिखाइए

Delhi Flood Politics: दिल्ली में बाढ़ के बाद AAP द्वारा BJP सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने इसे CM केजरीवाल की पुरानी आदत बताकर AAP पर कटाक्ष किया है. 

Delhi Floods: AAP ने बाढ़ के लिए BJP को बताया जिम्मेदार, विज बोले-होशियार हैं तो पानी का स्वभाव बदलकर दिखाइए

Delhi Flood Politics: राजधानी दिल्ली में बाढ़ के बीच अब सियासत भी शुरू हो गई है. एक ओर जहां प्रदेश की AAP सरकार द्वारा हथिनी कुंड बैराज द्वारा यमुना में छोड़े गए पानी को राजनीतिक षड्यंत्र बताया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ BJP द्वारा केजरीवाल सरकार को घेरने का प्रयास किया जा रहा है. अब इस पूरे मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की प्रतिक्रिया सामने आई है, उन्होंने CM केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि  दूसरों पर आरोप लगाना CM केजरीवाल की आदत में शामिल है. 

पानी का स्वाभाव है नीचे आना
अनिल विज ने CM केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पानी का स्वाभाव है कि वो नीचे जाएगा, दिल्ली हथिनी कुंड से नीचे है इसलिए वहां पानी जा रहा है. इसके साथ ही विज ने कहा कि हरियाणा में भी पंजाब और हिमाचल से पानी आ रहा है, लेकिन हम किसी पर दोषारोपण नहीं कर रहे हैं. हम इस पानी की उचित व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Fatehabad Flood Update: दिल्ली के बाद हरियाणा में बाढ़, घग्घर और रंगोई के टूटने से कई इलाके मची भारी तबाही, ये रास्ते हुए बंद 

इसके साथ ही विज ने CM केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'केजरीवाल तो बहुत समझदार हैं, बहुत बुद्धिमान है, वह पानी का स्वभाव ही बदल दे, पानी नीचे ना आए बल्कि ऊपर ही चला जाए'.

आतिशी के बयान पर बोले विज
दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी के बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यमुना के किनारे हमारे (हरियाणा के) भी शहर और गांव है, उनमें भी उतना ही पानी आया है. विज ने कहा कि दिल्ली तो सिर्फ 6 किलोमीटर है, दिल्ली से निकलने के बाद यमुना का पानी हरियाणा में ही जाता है. क्या हम जानबूझकर अपने ही जिलों में पानी छोड़ेंगे?

आतिशी का बयान
हाल ही में पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने हथिनी कुंड बैराज से दिल्ली की तरफ छोड़े जा रहे पानी को लेकर हरियाणा सरकार पर सवाल उठाए थे. आतिशी ने कहा कि ये बड़ा सवाल है कि हरियाणा और यूपी की तरफ एक बूंद पानी भी नहीं छोड़ा गया. अगर सभी जगह पानी छोड़ा जाता तो दिल्ली को बाढ़ से बचाया जा सकता था. हरियाणा सरकार को इसका जवाब देना पड़ेगा. 

AAP ने बताया BJP की साजिश
AAP ने वीडियो शेयर कर BJP पर दिल्ली को डुबाने का गंभीर आरोप लगाया है. जिसमें यूपी की ओर जाने वाली नहर सूखी दिख रही हैं, वहीं दूसरी तरफ सारा पानी दिल्ली की ओर डायवर्ट किया गया है. 

 

Trending news